Tejashwi Yadav के नोट बांटने के मुद्दे पर EC 'शांत', BJP बोली 'लालू जी ने ये राजनीतिक संस्कृति तेजस्वी को सौंपी'
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar984126

Tejashwi Yadav के नोट बांटने के मुद्दे पर EC 'शांत', BJP बोली 'लालू जी ने ये राजनीतिक संस्कृति तेजस्वी को सौंपी'

जनता दल यूनाइटेड के नेता नीरज कुमार ने तेजस्वी यादव पर आचार संहिता का उल्लंघन करने का आरोप लगाया है. नीरज कुमार ने राज्य निर्वाचन आयोग को पत्र लिखकर जांच की मांग की थी.

Tejashwi Yadav के नोट बांटने के मुद्दे पर EC शांत. (फाइल फोटो)

Patna: पिछले कुछ वक्त से आकंड़ों के हिसाब से बिहार की नंबर एक पार्टी आरजेडी (RJD) की समस्याएं कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. तेज प्रताप (Tej Pratap)  के बाद अब नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) सुर्खियों में हैं. तेजस्वी यादव पर गोपालगंज में महिलाओं को रुपए बांटने का आरोप लगा है.

JDU नेता नीरज कुमार ने लिखा था पत्र
इसी क्रम में जनता दल यूनाइटेड (JDU) के नेता नीरज कुमार ने तेजस्वी यादव पर आचार संहिता का उल्लंघन करने का आरोप लगाया है. नीरज कुमार ने राज्य निर्वाचन आयोग को पत्र लिखकर जांच की मांग की थी.

शिकायत पर होगी जांच- मुकेश सिन्हा
उधर, आयोग के सचिव मुकेश सिन्हा का कहना है कि शिकायत मिलने पर संबंधित DM से जांच कराई जाएगी, उसके बाद देखा जाएगा कि आदर्श आचार सहिंता उल्लंघन का मामला बनता है या नहीं. बता दें कि राज्य निर्वाचन आयोग बेशक शिकायत दर्ज कराने का इंतजार कर रहा हो लेकिन राजनीतिक गलियारों में मुद्दा चर्चा का विषय बना हुआ है. 

'लालू जी ने राजनीतिक संस्कृति तेजस्वी को सौंपी'
तेजस्वी यादव पर राज्य निर्वाचन आयोग के जांच के आदेश का बीजेपी (BJP) ने स्वागत करते हुए इस सराहनीय कार्य बताया है. बीजेपी प्रवक्ता अरविंद सिंह ने कहा, 'आरजेडी की संस्कृति ही अनैतिक राजनीति करने वाली है. लालू प्रसाद भी वोटर को लुभाने और लालच देने का काम करते थे.'

ये भी पढ़ें- Bihar Panchayat Election 2021: EC का बड़ा फैसला, कहा-वोटिंग के सात दिन पहले उपलब्ध कराएं मतदाता पर्ची

जेडीयू ने फैसले का किया स्वागत 
वहीं, तेजस्वी पर राज्य निर्वाचन आयोग की जांच का जेडीयू ने भी स्वागत किया है. जेडीयू प्रवक्ता नीरज कुमार का कहना है कि तेजस्वी यादव ने आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन किया है. राज्य निर्वाचन आयोग ने बिल्कुल सही फैसला लिया है. उन्होंने कहा कि नेता प्रतिपक्ष को इतनी भी जानकारी नहीं है कि प्रदेश में आदर्श आचार संहिता लागू है. इतना ही नहीं उन्होंने तीज के दिन तेजस्वी यादव पर मां और बहनों का अपमान करने का भी आरोप लगाया.

कांग्रेस का एनडीए पर पलटवार
मामले में कांग्रेस ने एनडीए (NDA) पर पलटवार किया. कांग्रेस नेता राजेश राठौर ने पूर्व डिप्टी सीएम सुशील मोदी (Sushil Modi) और जेडीयू के नेताओं पर कुचक्र करने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि राज्य निर्वाचन आयोग पर एनडीए के नेता दबाव डाल रहे हैं. गोपालगंज के डीएम ने खुद स्पष्ट किया है कि नेता प्रतिपक्ष पर कोई मामला नहीं बनता.

ये भी पढ़ें- मुश्किल में फंसे तेजस्वी यादव! पैसा बांटने का वीडियो वायरल होने पर EC ने जांच के दिए संकेत

'तेजस्वी ने जरूरतमंदों को बांटा पैसा'
सत्तापक्ष के आरोपों पर आरजेडी ने भी हमला बोला है. आरजेडी नेता मृत्युंजय तिवारी ने कहा, 'एनडीए के नेताओं के लिए अलग कानून नेता प्रतिपक्ष के लिए अलग कानून. एनडीए के नेता कोरोना गाइडलाइन की धज्जियां उड़ाते हैं उनपर कोई कार्रवाई नहीं होती. नेता प्रतिपक्ष के पास कोई मिलने भी आता है तो कार्रवाई हो जाती है.' उन्होंने कहा कि गोपालगंज में तेजस्वी यादव ने जरूरतमंद लोगों को पैसा बांटा है.
 
लालू का बेटा बताते हुए दिए थे 500-500 रुपए
बता दें कि नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव गुरुवार को गोपालगंज दौरे पर थे. इस दौरान नेता प्रतिपक्ष ने पूर्व आरजेडी विधायक देवदत्त राय की पुण्यतिथि पर उनकी मूर्ति पर माल्यार्पण किया था. साथ ही तेजस्वी यादव ने एक जनसभा को भी संबोधित किया था. कार्यक्रम से वापस लौटते वक्त उन्होंने रास्ते में कुछ महिलाओं को 500-500 रुपए के नोट दिए थे. उन्होंने खुद को लालू यादव का बेटा बताते हुए महिलाओं को रुपए दिए थे.

(इनपुट- रीतेश/ मधहेश)

Trending news