मुश्किल में फंसे तेजस्वी यादव! पैसा बांटने का वीडियो वायरल होने पर EC ने जांच के दिए संकेत
X

मुश्किल में फंसे तेजस्वी यादव! पैसा बांटने का वीडियो वायरल होने पर EC ने जांच के दिए संकेत

राज्य निर्वाचन आयोग के सचिव मुकेश सिन्हा ने कहा, 'पंचायत चुनाव में पैसे बांटने की शिकायत मिलने पर आयोग संज्ञान में लेगा. संबंधित डीएम से जांच कराई जाएगी. जांच के बाद देखा जाएगा कि आदर्श आचार सहिंता उल्लंघन का मामला बनता है कि नहीं.

  • शिकायत मिलने के बाद आयोग लेगा संज्ञान: सचिव मुकेश सिन्हा
  • जांच के बाद देखा जाएगा MCC उल्लंघन का मामला: बिहार चुनाव आयोग.
  • जेडीयू ने राज्य निर्वाचन आयोग को पत्र लिख कार्रवाई की मांग की.

Trending Photos

मुश्किल में फंसे तेजस्वी यादव! पैसा बांटने का वीडियो वायरल होने पर EC ने जांच के दिए संकेत

Patna: नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव पिछले दिनों गोपालगंज के दौरे पर थे. यहां का एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें तेजस्वी यादव पैसे बांटते दिख रहे हैं. इस मामले में राज्य निर्वाचन आयोग के सचिव मुकेश सिन्हा ने कहा, 'पंचायत चुनाव (Bihar Panchayat Chunav 2021) में पैसे बांटने की शिकायत मिलने पर आयोग संज्ञान में लेगा. संबंधित जिलाधिकारी से जांच कराई जाएगी. जांच के बाद देखा जाएगा कि आदर्श आचार सहिंता उल्लंघन का मामला बनता है कि नहीं.

बचाव में उतरी आरजेडी
दरअसल, जेडीयू नेता नीरज कुमार (JDU Neeraj Kumar) ने तेजस्वी यादव पर आदर्श आचार संहिता उल्लंघन करने का आरोप लगया है. उन्होंने आयोग को शिकायत की चिट्ठी भेजी है. दूसरी ओर मामला बढ़ता देख तेजस्वी यादव के बचाव में उतर गई है. 

ये भी पढ़ें-नोट बांटने का Video Viral होने पर विवादों में फंसे तेजस्वी यादव, JDU ने कार्रवाई की मांग की

'JDU नेताओं को ABCD का ज्ञान नहीं'
पार्टी प्रवक्ता शक्ति यादव ने कहा है कि, जेडीयू के लोगों को एबीसीडी का ज्ञान नहीं है वहीं नेता आरोप लगा रहे हैं. लेकिन वह जानते नहीं है कि गोपालगंज में आचार संहिता नहीं लगा है और ये विधानसभा या लोकसभा चुनाव नहीं है. शक्ति यादव ने आगे कहा, 'एक महिला सहायता मांगने के लिए आई थी और तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने मानवता के नाते मदद की है. हमारी पार्टी जेडीयू की तरह नहीं है जो पीड़ितों को उसके हाल पर छोड़ दें.'

SDM ने दिए जांच के आदेश
दूसरी ओर तेजस्वी यादव की तरफ से पैसा बांटने के मामले में गोपालगंज सदर एसडीएम ने बैकुंठपुर पुलिस और बीडीओ को जांच के आदेश दिए है. मामला सही होने पर कार्रवाई भी हो सकती है. गोपालगंज के बैकुंठपुर के बांसघाट मंसुरिया में जाने के दौरान नेता प्रतिपक्ष ने कुछ महिलाओं को रुपए बांटे थे जिसका वीडियो वायरल हो रहा है. 

(इनपुट- नवजीत कुमार/रूपेंद्र श्रीवास्तव) 

Trending news