नोट बांटने का Video Viral होने पर विवादों में फंसे तेजस्वी यादव, JDU ने कार्रवाई की मांग की
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar983573

नोट बांटने का Video Viral होने पर विवादों में फंसे तेजस्वी यादव, JDU ने कार्रवाई की मांग की

नीरज कुमार ने इस मुद्दे को लेकर निर्वाचन आयोग को चिट्ठी लिखी और कहा, 'तेजस्वी यादव ने आचार संहिता का उल्लंघन किया है. पंचायत चुनाव को लेकर सूबे में आदर्श आचार संहिता लागू है और इस आचार संहिता के बीच तेजस्वी ने नोट बांटा, लिहाजा उनके खिलाफ कार्रवाई की जाए.'

तेजस्वी यादव का पैसा बांटने का वीडियो वायरल हो गया.

Gopalganj: RJD नेता तेजस्वी यादव अब एक नए विवाद में फंसते नजर आ रहे हैं और अब इस पर सत्तापक्ष कार्रवाई की मांग कर रहा है. दरअसल, पूरा मामला नोट बांटने को लेकर है. गुरुवार को बैकुंठपुर के बांसघाट मंसुरिया में जाने के क्रम तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने कुछ महिलाओं को 5-5 सौ के नोट दिए और उनसे कहा, 'मैं लालू यादव (Lalu Yadav) का बेटा हूं'.  इसके बाद महिलाओं ने उनसे पैसे लिए.

  1. तेजस्वी यादव का महिलाओं को पैसा बांटने का वीडियो वायरल हो गया.
  2. जेडीयू नेता नीरज कुमार ने सोशल मीडिया पर शेयर किया तेजस्वी का वीडियो.
  3. बिहार पंचायत चुनाव के मद्देनजर राज्य में आचार संहिता लागू है.
  4. आचार संहिता लागू होने की वजह से तेजस्वी यादव पर कार्रवाई संभव.

JDU ने पत्र लिखकर EC से की शिकायत
तेजस्वी के पैसा बांटने का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो गया. वीडियो वायरल होते ही मामले ने तूल पकड़ लिया साथ ही, सत्तापक्ष ने नेता प्रतिपक्ष के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है. तेजस्वी यादव का यह वीडियो जेडीयू एमएलसी नीरज कुमार (Neeraj Kumar) ने जारी किया है. JDU प्रवक्ता नीरज कुमार ने इस मुद्दे को लेकर निर्वाचन आयोग (Election Commission) को चिट्ठी लिखी और कहा, 'तेजस्वी यादव ने आचार संहिता का उल्लंघन किया है. पंचायत चुनाव को लेकर सूबे में आदर्श आचार संहिता लागू है और इस आचार संहिता के बीच तेजस्वी ने नोट बांटा, लिहाजा उनके खिलाफ कार्रवाई की जाए.'

ये भी पढ़ें-RJD में राजनीति की दो धारा! भाई-भाई में राजनीतिक बंटवारा?

तेजस्वी यादव पर कार्रवाई संभव!
वहीं, नोट बांटने का वीडियो वायरल (Tejashwi Yadav Video Viral) होने पर गोपालगंज प्रशासन में हड़कंप मच गया. सदर SDM ने बैकुंठपुर पुलिस और BDO को जांच का आदेश दिया. जिला प्रशासन ने जो संकेत दिए हैं. उससे तो यही लगता है कि अगर मामला सही साबित हुआ तो तेजस्वी यादव के खिलाफ कार्रवाई हो सकती है. फिलहाल मामले की जांच जारी है. जांच रिपोर्ट के आने के बाद ही आगे की कार्रवाई होगी. तब तक के लिए बिहार की सियासत में नोट बांटने का मुद्दा गरमाया रहेगा.

बिहार में लागू है आचार संहिता
दरअसल, बिहार में पंचायत चुनाव (Bihar Panchayat Chunav 2021) चल रहा है. इसके चलते राज्य में आचार संहिता लागू है. निर्वाचन आयोग ने भावी प्रत्‍याशियों, नेताओं और अधिकारियों के लिए राज्‍य निर्वाचन आयोग द्वारा कई दिशा-निर्देर्शों जारी किए गए है, जिनका का पालन करना जरूरी है. ऐसे में नोट बांटने के वायरल वीडियो से नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव की मुश्किलें बढ़ सकती है. हालांकि, पूरे मामले कि शिकायत आयोग के पास पहुंच चुकी है.

(इनपुट-आशुतोष चंद्रा/ मद्हेश तिवारी)

Trending news