बिहार कांग्रेस अध्यक्ष के घर चोरों ने बोला धावा, जानें क्या लगा बदमाशों के हाथ
Advertisement

बिहार कांग्रेस अध्यक्ष के घर चोरों ने बोला धावा, जानें क्या लगा बदमाशों के हाथ

 बिहार में एक बार फिर से पुलिस प्रशासन पर सवाल उठ रहे हैं. बिहार कांग्रेस अध्यक्ष मदन मोहन झा के घर में गुरुवार की रात चोरी हो गई

कांग्रेस अध्यक्ष डॉ. मदन मोहन झा के घर चोरी (फाइल फोटो)

Patna: बिहार में एक बार फिर से पुलिस प्रशासन पर सवाल उठ रहे हैं. बिहार कांग्रेस अध्यक्ष मदन मोहन झा के घर में गुरुवार की रात चोरी हो गई. चोरों ने कैश और गहनों पर हाथ साफ कर दिया. मदन मोहन झा (Madan Mohan Jha) इस घटना के वक्त दिल्ली में मौजूद थे. घटना को लेकर परिवार वालों ने बताया कि इससे पहले भी इस तरह की वारदात उनके घर पर हो चुकी है. पुलिस मामले की छानबीन में जुट हुई है.

कांग्रेस अध्यक्ष के घर में चोरी 
बिहार कांग्रेस अध्यक्ष मदन मोहन झा चोरों के शिकार हो गए हैं. चोरों ने कांग्रेस अध्यक्ष के घर को खंगाल डाला है. गुरुवार की देर रात पटना के कौटिल्य नगर में चोरों ने घटना को अंजाम दिया. घटना के वक्त मदन मोहन झा पटना में मौजूद नहीं थे. जानकारी के मुताबिक चोरों ने घर के ग्राउंड फ्लोर पर बने मदन मोहन झा के कमरे में चोरी की. कांग्रेस अध्यक्ष के बेटे माधव की माने तो लगभग दो लाख रुपए कैश चोरी हो गया हैं. साथ ही कुछ आर्नामेंट्स पर भी चोरों ने हाथ साफ किया है. कुछ कपड़े भी चोर अपने साथ ले गए हैं. 

ये भी पढ़े-बिहार में एक बार फिर से पुलिस की किरकिरी! कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष के घर से हुई 10 लाख के गहने-नकदी की चोरी

 चोरों ने कैश और गहनों पर हाथ साफ किया  

चोर मदन मोहन झा के कमरे में खिड़की के जरिए घुसे गए थे. खिड़की का ग्रिल निकालकर चोर कमरे में घुसे और कमरे के अलमीरा में रखे सभी सामानों को एक एक कर खंगाल दिया. चोरों ने पूरी तसल्ली के साथ पूरे कमरे की तालाशी ली और जो भी कीमती सामान मिला, उसे अपने साथ ले गए. घटना के बाद पुलिस की कार्यशैली पर सवाल खड़े हो रहे हैं. 

जिस इलाके में मदन मोहन झा का घर है, वो पटना का वीआईपी इलाका माना जाता है. यहां सिर्फ पूर्व विधायक मंत्रियों के ही आवास है. बीते एक हफ्ते में यहां कई चोरियां पहले भी हो चुकी हैं, लेकिन पुलिस के हाथ खाली ही रहे हैं. मदन मोहन झा के आवास पर चार पांच साल पहले भी चोरों ने चोरी की घटना को अंजाम देने की कोशिश की थी. लेकिन सफलता हाथ नहीं लगी थी.

ये भी पढ़े-विधानसभा उपचुनाव को लेकर महागठबंधन में मतभेद! कांग्रेस ने बनाई 5 सदस्यी कमेटी

पुलिस की कार्यशैली पर साधी चुप्पी  

जानकारी के मुताबिक पुलिस ने शक के आधार पर तीन लोगों को हिरासत में लिया है. ये नसेडी टाईप के सख्स हैं. जो घटना के बाद मदन मोहन झा के आवास के पीछे संदिग्ध हालात में पकडे गए. हलांकि पुलिस मामले पर कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है. पुलिस सिर्फ जांच की बात कह रही है.

इलाके में बीते एक हफ्ते में हुई हैं कई चोरियां 
घटना को लेकर गौरकरने की बात ये है कि हाउस गार्ड और केयर टेकर घर पर ही मौजूद थे. लेकिन उन्हें इस चोरी की भनक नहीं लगी. परिवार वालों ने अभी किसी भी शक की बात नहीं कही है. हलांकि यहां सवाल ये उठने लगे हैं कि जब पटना में वीआईपी ही सुरक्षित नहीं हैं तब आमलोगों की सुरक्षा को लेकर क्या दावा किया जा सकता है.

 

 

Trending news