उपेंद्र कुशवाहा का आरजेडी पर तंज, बिहार में RJD और देश में कांग्रेस की हालत एक जैसी
Advertisement

उपेंद्र कुशवाहा का आरजेडी पर तंज, बिहार में RJD और देश में कांग्रेस की हालत एक जैसी

जदयू के वरिष्ठ नेता और संसदीय दल के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने एक बड़ा बयान दिया है. अपने बयान में उपेंद्र कुशवाहा ने जमकर राजद पर निशाना साधा है. उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि आरजेडी में अभी जो स्थिति है, एक मुद्दे को लेकर जिस तरह का बयान सामने आ रहा है.

(फाइल फोटो)

पटना: जदयू के वरिष्ठ नेता और संसदीय दल के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने एक बड़ा बयान दिया है. अपने बयान में उपेंद्र कुशवाहा ने जमकर राजद पर निशाना साधा है. उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि आरजेडी में अभी जो स्थिति है, एक मुद्दे को लेकर जिस तरह का बयान सामने आ रहा है. आने वाले दिनों में आरजेडी का विनाश का कारण यह बनेगी.

उपेंद्र कुशवाहा ने राजद पर निशाना साधते हुए कहा कि समय का इंतजार कीजिए आरजेडी में जो हालात हैं, यही बनी रही तो आने वाले दिनों में पार्टी के विनाश का कारण यही बनेगा. उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि कल जब पार्टी के पार्लियामेंट्री बोर्ड की बैठक में तेजस्वी यादव नहीं आए. ऐसे में आप अनुमान लगा सकते हैं कि इस पार्टी में जो परिवारिक स्थिति बनी हुई है, वह बाहरी लोगों को नहीं दिख रहा है लेकिन वह पार्टी के अंदर भयावह स्थिति पैदा कर रही है. आने वाले दिनों में यही स्थिति आरजेडी के विनाश का कारण बनेगी.

ये भी पढ़ें- किशनगंज में बिछेगा उद्योगों का जाल, बेरोजगारों को मिलेगा रोजगार

उपेंद्र कुशवाहा ने कहा जिस तरह से कांग्रेस मुकाबला करती है, वह करती रहे और एनडीए की गाड़ी आगे बढ़ती रहेगी. बिहार में जो स्थिति आरजेडी की है वही स्थिति देश में कांग्रेस की है. तेजस्वी यादव के लंदन जाने पर तंज कसते हुए उपेंद्र कुशवाह ने कहा तेजस्वी यादव जन्मदिन चार्टर्ड प्लेन पर मनाते हैं. बड़े लोग हैं लंदन जाकर गर्मी का दिन बिताएंगे तो मेरी कोई टिप्पणी नहीं हो सकती है. 

जातीय जनगणना को लेकर उपेंद्र कुशवाहा ने कहा बिहार में जातीय जनगणना होगी लेकिन किसी एक राज्य में गिनती करने से आंशिक लाभ होगा पूरा लाभ नहीं होगा और इसलिए देश के स्तर पर जातीय जनगणना होनी चाहिए. जनसंख्या नियंत्रण और जातीय जनगणना दोनों अलग-अलग विषय है. दोनों को एक साथ जोड़ कर नहीं देखना चाहिए. इनदोनों को एक साथ नहीं छेड़ना चाहिए. महिलाओं को शिक्षित करने की जरूरत है जनसंख्या नियंत्रण स्वतः हो जाएगा. ज्ञानवाणी में शिवलिंग मिलने पर उपेंद्र कुशवाहा ने कहा क्या मिला, क्या नहीं मिला उत्तर प्रदेश के सीमा तक ही रहने दिया जाए.

उपेंद्र कुशवाहा के बयान पर जगदानंद सिंह का पलटवार
उपेंद्र कुशवाहा के बयान पर आरजेडी के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने पलटवार करते हुए कहा बहुत प्रशंसनीय है, दुश्मन ऐसा ही होना चाहिए. बिहार को आरजेडी बचाएगा और तेजस्वी यादव जो हमारे नेता हैं उन्हीं के नेतृत्व में बिहार आगे चलेगा. नीतीश कुमार हटे बिहार को बचाने वाले का नाम है तेजस्वी. जो कोई भी कुछ बोल रहा है उनको मैं बता दूं कि आरजेडी में तेजस्वी नेता हैं और तेजस्वी नेता रहेंगे. उन्होंने कहा कि तेजस्वी यादव वहां आए हुए थे लेकिन उन्हें जाना था. भारत के भविष्य के बारे में चर्चा करने के लिए. आरजेडी पूरी तरह से संगठित है हम लोगों की तरफ पलटूराम नहीं हैं कि कुर्सी नहीं तो पलट गया. बिहार की जनता ने तेजस्वी के नेतृत्व को स्वीकार कर लिया है. 

कुशवाह के बयान पर कांग्रेस ने भी साधा निशाना
कांग्रेस के प्रवक्ता राजेश राठौर ने कहा कि उपेंद्र कुशवाहा दूसरे दलों की चिंता कम करें और अपने दल को बचाएं. उपेंद्र कुशवाहा आप बताएंगे कि उनका दल बीजेपी से सुरक्षित है, आने वाले समय में उनके दल को बीजेपी खंडित कर देगी. जदयू के बड़े नेता चिड़ियों को सही से नहीं संभाल पाए हैं. यही हाल रहा तो अरूणाचल की तरह बिहार में भी JDU भाजपा में समावेश कर जाएगी. 

कुशवाहा के समर्थन में उतरी भाजपा 
बीजेपी के प्रवक्ता अरविंद सिंह ने कहा उपेंद्र कुशवाहा ने ठीक ही कहा है कि आरजेडी का विघटन हो जाएगा, क्योंकि यह परिवारवाद की पार्टी है और आपसी कलेश की वजह से उसका नाश होना तय है. धृतराष्ट्र का जिस तरह से नाश हुआ उसी तरह से आरजेडी का नाश होना तय है. नीति सिद्धांत और नेता सभी एक ही परिवार के हैं. ऐसे में आपसी कलेश और राजतंत्र में यह पार्टी खत्म हो जाएगी. 

Trending news