लोक सेवा आयोग की तैयारी कर रहे बिहार-झारखंड के छात्रों के लिए खुशखबरी, निकली बंपर वैकेंसी, जानें पूरी Detail
Advertisement

लोक सेवा आयोग की तैयारी कर रहे बिहार-झारखंड के छात्रों के लिए खुशखबरी, निकली बंपर वैकेंसी, जानें पूरी Detail

संघ लोक सेवा आयोग की तैयारी कर रहे बिहार-झारखंड के लोगों के लिए बड़ी खबर है.

 (फाइल फोटो)

Patna: संघ लोक सेवा आयोग की तैयारी कर रहे बिहार-झारखंड के लोगों के लिए बड़ी खबर है. यूपीएससी (UPSC Recruitment 2022) की ऑफिशियल वेबसाइट पर 187 पदों पर होने वाली भर्तियों का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है.  यहां असिस्टेंट इंजीनियर, असिस्टेंट कमिश्रर, जूनियर टाइम स्केल, एडमिनिस्ट्रेटिव ऑफिसर और असिस्टेंट प्रोफेसर जैसे पदों के लिए नौकरियां निकाली गई है. 

अप्लाई करने से पहले उम्मीदवार https://upsconline.nic.in/ora/Vacancy पर क्लिक करके इस जॉब से जुड़ी सारी अहम जानकारियां हासिल कर सकते हैं. इन पदों के लिए आवेदन करने की लास्ट डेट 14 जनवरी, 2022 है. लिहाजा 14 जनवरी से पहले ही उम्मीदवारों को इन पदों के लिए अप्लाई करना होगा. अप्लाई करते समय फॉर्म के साथ 25 रुपये के एप्लिकेशन फीस देना अनिवार्य है. 

योग्यता और आयु सीमा

ऑफिशियल नोटिफिकेशन में सभी पदों के लिए योग्यता के बारे में डिटेल में जानकारी दी गई है. इसे यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर देख सकते हैं. आयु सीमा की बात करें तो 30 और 40 साल (सरकारी मानदंडों के अनुसार आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए आयु में छूट होगी). अप्लाई करने के लिए किसी मान्यता प्राप्त​​ यूनिवर्सिटी से ग्रेजएट/पीजी डिग्री​ का होना जरूरी है. योग्य उम्मीदवार 14 जनवरी तक इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे.

जानिए किन पदों पर है कितनी वैकेंसी

  • जूनियर टाइम स्केल (जेटीएस): 17 पद
  • प्रशासनिक अधिकारी: 9 पद
  • असिस्टेंट प्रोफेसर: 2 पद
  • असिस्टेंट कमिश्नर: 2 पद
  • असिस्टेंट इंजीनियर क्वालिटी एश्योरेंस : 157 पद

 

Trending news