बिहार में तेजी से पांव पसार रहा है Viral Fever, विपक्ष ने सरकार पर किया हमला
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar983351

बिहार में तेजी से पांव पसार रहा है Viral Fever, विपक्ष ने सरकार पर किया हमला

Bihar News: मुजफ्फरपुर Muzaffarpur) में एक सप्ताह में 850 वायरल बुखार (viral fever) के मरीज मिले हैं. एक संस्था ने अपना सर्वे रिपोर्ट जिला प्रशासन को सौंपते हुए कहा है कि जिले के साहेबगंज (Sahebganj) में सर्वाधिक मरीज पाए गए हैं. 

बिहार में तेजी से फैल रहा है वायरल बुखार (सांकेतिक फोटो)

Patna: उत्तर प्रदेश के बाद अब बिहार में भी वायरल बुखार (Viral Fever) तेजी से अपना पैर पसार रहा है. यूपी से सटे जिलों में बीते दिनों वायरल फीवर के मामले सामने आ रहे थे लेकिन अब राजधानी पटना, मुजफ्फरपुर, मधुबनी, गोपालगंज समेत कई जिलों में इस तरह के मामले में सामने आ रहे हैं.

जानकारी के अनुसार, अकेले मुजफ्फरपुर Muzaffarpur) में एक सप्ताह में 850 वायरल बुखार (viral fever) के मरीज मिले हैं. एक संस्था ने अपना सर्वे रिपोर्ट जिला प्रशासन को सौंपते हुए कहा है कि जिले के साहेबगंज (Sahebganj) में सर्वाधिक मरीज पाए गए हैं. यही नहीं शिशु रोग विभाग के वरीय आवासीय चिकित्सक डॉ.कृष्णा केशव (Dr. Krishna Keshav) ने जानकारी दी है कि 25 से 35 बच्चे प्रतिदिन वायरल बुखार से ग्रसित होकर SKMCH में भर्ती हो रहे हैं.

अब राज्य भर में वायरल बुखार के मामले में वृद्धि पर जारी सियासत के बीच बीजेपी (BJP) और जेडीयू (JDU) सरकार के बचाव में एक तरफ खड़े है तो वहीं कांग्रेस Congress) और आरजेडी (RJD) सरकार पर जमकर हामला कर रहे है.

ये भी पढ़ें- बिहार: बच्चों में वायरल बुखार ने बढ़ाई सरकार की चिंता, मंगल पांडेय बोले-सतर्क है विभाग

आरजेडी ने इस मामले में सरकार पर बोला हमला
आरजेडी प्रवक्ता विजय प्रकाश ने बताया कि बिहार सरकार बच्चों की जान से कर रही है. यही वजह है कि इतनी तादाद में बच्चे बीमार हो रहे हैं. बच्चों का सही आंकड़ा सरकार द्वारा छुपाया जा रहा है. साथ ही अस्पतालों में बीमार बच्चों को सही तरीके से इलाज भी नहीं किया जा रहा है. हर जगह बिहार सरकार आंकड़े को छिपाने में लगा है.

कांग्रेस ने बीमारी को लेकर चुप्पी पर उठाए सवाल
कांग्रेस प्रवक्ता कुंतल कृष्ण ने कहा कि बच्चों के इलाज में भी सरकार पूरे तरह से नाकाम दिख रहा है. उन्होंने आगे कहा कि बिहार सरकार के अस्पतालों में बीमार बच्चों को जगह नहीं मिलने जा रहा है. साथ ही बच्चों की बीमार होने की स्थिति भी स्वास्थ्य विभाग नहीं स्पष्ट कर रहा है.

जेडीयू ने विपक्ष के आरोपों पर दिया जवाब
जेडीयू नेता सुहेली मेहता ने कहा कि इस सीजन में पहले से भी बच्चे बीमार पड़ते हैं. कोरोना की तीसरी लहर के मद्देनजर राज्य सरकार हाई अलर्ट पर है. बच्चों के स्वास्थ्य पर राज्य सरकार की लगातार मॉनिटरिंग हो रही है. सभी अस्पतालों में बेहतर इलाज के इंतजाम किए गए हैं. वहीं, उन्होंने कहा कि विपक्ष बेवजह चिंता कर रहा है. 

बीजेपी ने विपक्ष पर हायतोबा मचाने का लगाया आरोप
बीजेपी नेता निखिल आनंद ने कहा कि बच्चों की बीमरी को लेकर राज्य सरकार बेहद गंभीर दिख रहा है. साथ ही हार्इ अलर्ट पर है. बिहार का सभी अस्पतालों में बच्चों के लिए स्पेशल वार्ड पूरी तरीके से तैयार है. विपक्ष का कोई काम नहीं है, इसीलिए विपक्ष हायतोबा मचाने में लगा है. 

(इनपुट- मनोज)

'

Trending news