बीजेपी ने जीतनराम मांझी को दिया 'घर वापसी' का निमंत्रण, कहा- सीटों पर करेंगे विचार

बीजेपी ने जीतनराम मांझी को एनडीए ज्वाइन करने का न्योता दिया है. साथ ही सीटों को लेकर भी विचार करने की बात कही है.

बीजेपी ने जीतनराम मांझी को दिया 'घर वापसी' का निमंत्रण, कहा- सीटों पर करेंगे विचार
नित्यानंद राय ने जीतनराम मांझी को एनडीए में आने का न्योता दिया है. (फाइल फोटो)

पटनाः पिछले कुछ दिनों से सीट बंटवारे को लेकर हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (हम) के अध्यक्ष जीतन राम मांझी महागठबंधन से नाराज चल रहे है. वह लगातार सीटों को लेकर बेचैन है. उन्होंने कांग्रेस से अधिक सीट के लिए दावा किया है. उनका कहना है कि उनका जनाधार कांग्रेस से अधिक है. वहीं, इस बीच बीजेपी ने मांझी को फिर से एनडीए में आने का न्योता दिया है.

जीतनराम माझी को एक बार फिर राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) में शामिल होने का ऑफर (निमंत्रण) मिला है. बिहार भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय ने यहां बुधवार को कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी पूर्व में भी एनडीए में ही थे. 

उन्होंने कहा, "बीजेपी जीतन राम मांझी का पूरा सम्मान करती है और आगे भी करती रहेगी. अगर वह एनडीए में आना चाहते हैं तो हम सब उनका स्वागत करेंगे और जो संभव होगा उनके लिए करेंगे." 

राय ने कहा कि मांझी जब एनडीए को छोड़कर वापस भी गए थे, किसी ने भी उन्हें अनादार नहीं किया है और एनडीए में पुर्नवापसी करेंगे तब भी उनका कोई अनादर नहीं करेगा. 

बीजेपी के सांसद राय ने यह भी कहा कि भले ही लोकसभा चुनाव के लिए बिहार की लोकसभा सीटों के लिए बंटवारा हो गया हो, लेकिन अगर फिर से हम एनडीए में आती है तो हम फिर से विचार करेंगे. 

उल्लेखनीय है कि हम पूर्व में एनडीए के घटक दलों में शामिल थी परंतु पिछले वर्ष वह महागठबंधन के घटक दलों में शामिल हो गई थी. 

(इनपुटः आईएएनएस)