Bihar Flood News: सिमरी, चक्की और ब्रह्मपुर प्रखंड के कई गांव का मुख्यालय से संपर्क टूटा, डर के साए में जी रहे लोग
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2433603

Bihar Flood News: सिमरी, चक्की और ब्रह्मपुर प्रखंड के कई गांव का मुख्यालय से संपर्क टूटा, डर के साए में जी रहे लोग

Buxar Flood News: गंगा नदी का जलस्तर लगातार बढ़ रहा है. इसका असर ये हो रहा है कि आप-पास के इलाकों में पानी भर गया है. बाढ़ जैसे हालात की वजह से लोगों का जीना मुहाल हो गया है. लोग बाढ़ के डर के साए में जीने को मजूबर हो गए हैं.

गंगा नदी में आई बाढ़

Buxar Flood: बिहार में बाढ़ का खतरा मंडरा रहा है. गंगा नदी का जलस्तर लगातार बढ़ रहा है. बक्सर में गंगा नदी का जलस्तर 60. 24 सेमी पहुंच गया है. जो खतरे के निशान से महज 8 सेंटीमीटर कम है. बक्सर में खतरे का निशान 60.32 सेंटीमीटर है. इसकी वजह से कई क्षेत्रों में पानी ही पानी हो गया है. कई गांवों का संपर्क जिला मुख्यालय से टूट गया है. हालांकि, प्रशासन राहत कार्य में लगा हुआ है.

दरअसल, बक्सर के गंगा नदी में आई बाढ़ के कारण दियारा इलाका पूरी तरह से घिर चुका है. दियारा इलाके के तीन प्रखंड के दर्जनों गांव बाढ़ प्रभावित हो चुके है. सिमरी, चक्की और ब्रह्मपुर प्रखंड के कई गांव का मुख्यालय से सम्पर्क भी टूट गया है. जिसके कारण आम जन जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. 

ब्रह्मपुर सीईओ ने बाढ़ प्रभावित इलाकों का भ्रमण कर बाढ़ प्रभावित लोगों को सहायता को लेकर ततपर दिखे. उन्होंने कहा कि बाढ़ में प्रभावित लोगों के लिए आश्रय स्थल और किचन की भी व्यवस्था की जाएगी. जिसके लिए जगह भी चिन्हित कर लिया गया है. बाढ़ में अगर जो भी गांव प्रभावित है. उसको कहां रखा जाएगा. इसके साथ ही सुरक्षा कर्मी भी बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों को लेकर पूरी तरह से मुस्तैद है.

यह भी पढ़ें:'पिताजी की जासूसी कराई नहीं, आपकी क्यों कराएंगे', तेजस्वी पर अशोक चौधरी का ये आरोप

उन्होंने बताया कि पुलिस लगातार बाढ़ क्षेत्रों में गस्ती कर रही है. पुलिस की खासकर बक्सर कोईलवर तटबंध पर निगरानी बढ़ा दिया है, क्योंकि गंगा नदी का जलस्तर 60. 24 सेमी पहुंच चुका है. बक्सर में गंगा नदी का खतरे का निशान 60.32 सेंटीमीटर है और अभी खतरे के निशान से महज 8 सेंटीमीटर कम जलस्तर है. ये कम बढ़ जाए किसे पता, इसलिए प्रशासन पूरी सतर्क है. 

रिपोर्ट: अजय कुमार राय

यह भी पढ़ें:Bridge Collapsed: जमुई में अचानक 6 इंच झुक गया बेली ब्रिज, पिछले साल बना था पुल

बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें!यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi  हर पल की जानकारी.बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार.जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news