Bihar Train Accident: बिहार में फिर दुर्घटनाग्रस्त हुई ट्रेन, चलते-चलते दो हिस्सों में बंटी मगध एक्सप्रेस, मची अफरा-तफरी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2420573

Bihar Train Accident: बिहार में फिर दुर्घटनाग्रस्त हुई ट्रेन, चलते-चलते दो हिस्सों में बंटी मगध एक्सप्रेस, मची अफरा-तफरी

Magadh Express Accident: रेलवे के अधिकारियों ने बताया कि आज सुबह 11.06 बजे यह घटना घटित हुई. रेलवे अधिकारियों ने कपलिंग टूटने के कारण यह दुर्घटना होने की बात कही है.

दो हिस्सों में बंटी मगध एक्सप्रेस

Magadh Express Accident: बिहार के बक्सर में उस समय अफरा-तफरी मच गयी जब चलती ट्रेन दो भागों में बंट गई. बताया जा रहा है कि यह घटना डुमरांव और रघुनाथ पूर स्टेशन के बीच टुड़ीगंज स्टेशन के पास हुई. इस घटना से जहां यात्रियों की जान हलक में अटक गई, वहीं रेल प्रशासन में भी हड़कंप मच गया. गनीमत यह रही कि इस घटना में किसी तरह की जान-माल की क्षति नहीं हुई है. बताया जा रहा है कि आज (रविवार, 8 सितंबर) बक्सर जिले में तुरीगंज और रघुनाथपुर रेलवे स्टेशनों के बीच नई दिल्ली से इस्लामपुर जा रही मगध एक्सप्रेस की कपलिंग टूट गई, जिससे ट्रेन दो हिस्सों में बंट गई. घटना को लेकर पूर्व मध्य रेलवे के एक अधिकारी ने बताया कि यह घटना तब हुई जब नई दिल्ली से इस्लामपुर जा रही मगध एक्सप्रेस (20802) की कपलिंग टूट गई, जिससे ट्रेन तुरीगंज और रघुनाथपुर रेलवे स्टेशनों के बीच दो हिस्सों में बंट गई. 

बताया जा रहा है कि जिस वक्त घटना हुई, उस समय ट्रेन की रफ्तार 50 किमी. प्रति घंटा थी. हालांकि, गार्ड और लोको पायलट की सूझबूझ से बड़ा हादसा होने से बच गया. जैसे ही ट्रेन द हिस्सों में टूटी गार्ड ने तुरंत लोको पायलट को इसकी सूचना दी. इसपर ड्राइवर ने भी आनन-फानन में ट्रेन को रोक दिया. बताया जा रहा है कि हादसे में एसी कोच और स्लीपर कोच दोनों अलग अलग हो गए. हालांकि इसमें किसी को कोई नुकसान नहीं हुआ है. RPF प्रभारी ने बताया कि घटना में किसी के भी हताहत की सूचना नहीं है. हादसे को लेकर जांच शुरू कर दी गई है.

ये भी पढ़ें- कब सुधरेंगे खाकी वाले? कैमूर में डायल-112 की पुलिस द्वारा उगाही का Video वायरल

कल यानी शनिवार (7 सितंबर) को मध्य प्रदेश में एक रेल हादसा हो गया था. दरअसल, यहां जबलपुर स्टेशन के पास इंदौर-जबलपुर सुपरफास्ट एक्सप्रेस (22191) के दो डिब्बे पटरी से उतर गए थे. हादसा उस वक्त हुआ था जब ट्रेन प्लेटफॉर्म नंबर 6 के पास पहुंच रही थी. पटरी से उतरे डिब्बे इंजन के ठीक पीछे थे. पटरी से उतरने की घटना प्लेटफॉर्म से करीब 50 मीटर दूर हुई. इस हादसे पर जबलपुर रेल मंडल के डीसीएम मधुर वर्मा ने बताया था कि ट्रेन का निर्धारित आगमन समय सुबह 5.35 बजे हुई. यह दुर्घटना सुबह 5.38 बजे हुई, जब ट्रेन जबलपुर स्टेशन पर प्रवेश करने वाली थी.

बिहार-झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें Bihar-Jharkhand News in Hindi और पाएं Bihar-Jharkhand latest news in hindi हर पल की जानकारी. बिहार-झारखंड की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news