शिक्षकों के समर्थन में उतरे चेनारी विधायक ललन सिंह, कहा- 'समान काम समान वेतन जायज'

ललन सिंह सुप्रीम कोर्ट से अनुरोध किया की एक बार फिर से शिक्षकों के 'समान काम के बदले समान वेतन' मामले में वह पुनर्विचार करें.   

शिक्षकों के समर्थन में उतरे चेनारी विधायक ललन सिंह, कहा- 'समान काम समान वेतन जायज'
चेनारी के विधायक ललन पासवान शिक्षकों के समर्थन में उतर आए हैं. (फोटो साभार: एएनआई)

पटना: आरएलएसपी से अलग हुए चेनारी के विधायक ललन पासवान शिक्षकों के समर्थन में उतर आए हैं. उन्होंने कहा है कि एक बार फिर सर्वोच्च न्यायालय को शिक्षकों के समस्याओं को देखते हुए पुनर्विचार करना चाहिए.

उन्होंने समान काम के बदले समान वेतन की मांग को जायज ठहराते हुए कहा कि जिन शिक्षकों पर देश के भविष्य निर्माण का दायित्व है. उन शिक्षकों को सम्मानजनक पारिश्रमिक मिलना जरूरी है. ऐसे में उन्होंने सुप्रीम कोर्ट से अनुरोध किया की एक बार फिर से शिक्षकों के 'समान काम के बदले समान वेतन' मामले में वह पुनर्विचार करें. 

 

वहीं, बिहार सरकार से भी शिक्षकों के प्रति नरमी बरतने की आग्रह किया तथा कहा कि अगर ये लोग आंदोलन पर उतर आएंगे तो बच्चों की शिक्षा पर असर पड़ेगा. उन्होंने आज सासाराम में कहां की शिक्षकों के आर्थिक हालात सुधरने से शिक्षा व्यवस्था भी सुधरेगी. इसीलिए बच्चों के भविष्य को देखते हुए माननीय न्यायालय को एक बार फिर पुनर्विचार करना चाहिए. 

गौरतलब है कि समान काम के बदले समान वेतन मामले में पिछले दिनों शिक्षक संघों को झटका लगा. उसके बाद शिक्षक संघ फिर से सरकार पर दबाव बनाना शुरू कर दिया हैं.