बिहार: विवाहिता के साथ मारपीट कर किया निर्वस्त्र, 1 गिरफ्तार
Advertisement

बिहार: विवाहिता के साथ मारपीट कर किया निर्वस्त्र, 1 गिरफ्तार

आधारपुर गांव में सरेआम एक महिला के साथ मारपीट एवं विवाहित की मांग जबरन एक विशेष समुदाय के शख्स से भरवाने का मामला प्रकाश में आया है.

विवाहिता के साथ मारपीट कर किया निर्वस्त्र. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

मुकेश/दरभंगा: बिहार के दरभंगा जिला अंतर्गत घनश्यामपुर थाना के आधारपुर गांव में सरेआम एक महिला के साथ मारपीट एवं विवाहित की मांग जबरन एक विशेष समुदाय के शख्स से भरवाने का मामला प्रकाश में आया है. जानकारी के अनुसार, महिला का पुत्र अपने पड़ोस की लड़की से प्रेम करता था और दोनों गांव से फरार होकर दिल्ली पहुंचकर शादी कर ली और उसकी फोटो सोशल मीडिया पर डाल दी. 

लड़की पक्ष ने जैसे ही शादी की फोटो देखी, वो लड़के वाले के घर पहुंचकर हंगामा मचाने लगा. लड़की के परिजनों ने घर मे तोड़ फोड़ कर सरेआम लड़के की मां को न केवल पिटाई और जलील किया, बल्कि उसके बाल को भी काटा और मन नहीं भरा तो उस विवाहित महिला की मांग जबरन दूसरे धर्म के शख्स से भरवा दी. साथ ही उसका वीडियो बना सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया.

जानकारी के अनुसार, घर मे जितने सदस्य मिले, उन सभी की लड़की के परिजनों ने जमकर पिटाई की. इधर, पिटाई से गंभीर रूप से जख्मी लड़के की मां का इलाज डीएमसीएच में चल रहा है. वहीं, घटना की सूचना मिलते ही बिरौल एसडीपीयो दिलीप झा के साथ घरश्यामपुर थाना की पुलिस पहुंची, जहां महिलाओं का आक्रोश पुलिस को झेलना पड़ा.

घटना के बाद गांव में एक पंचायत भी हुई, जिसमें उस शख्स ने जिससे शादी करवाई गयी थी उसने भरे समाज मे अपनी गलती मानते हुए कहा कि मुझे जबरदस्ती उठा कर ले जाया गया और सिंदू -माला पहनावा दिया गया. घटना के बाद से गांव में तनाव है. वहीं, मामला बिगड़ता देख लड़की के परिजनों ने सोशल मीडिया से जबरन शादी की वीडियो डिलीट कर दिया.

इधर, पीड़ित महिला ने कहा, 'मुझे नही मालूम था कि वो घर से भाग गया है ,जब वो लोग हमसे पूछने आये तो हमने कहा चलिए खोजते हैं. लेकिन 15 लोग मेरे साथ मारपीट करने लगे, मेरा बाल काटने लगे और गांव के एक शख्स से मेरी मांग में सिंदूर डलवा दिया और उसी से माला भी पहना दिया. बहुत पिटाई और घर मे तोड़ फोड़ किया है. सभी ने मिलकर मुझे निर्वस्त्र कर दिया.'

मामले पर दरभंगा एसएसपी बाबूराम ने पूरी घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि घटना की सूचना मिलते ही एसडीपीओ को भेजकर 15 लोगों को नामजद अभियुक्त बनाया गया है. एक की गिरफ्तारी हो गई है और अन्य आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी की जाएगी. छापेमारी जारी है.