Bihar: पटना में सोन नहर से मिला युवक का शव, हत्या या खुदकुशी की जांच में उलझी पुलिस
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1764830

Bihar: पटना में सोन नहर से मिला युवक का शव, हत्या या खुदकुशी की जांच में उलझी पुलिस

मृतक की पहचान पैनापुर गाँव निवासी स्व० महेंद्र यादव के बेटे जितेन्द्र यादव के रूप में हुई. जितेंद्र यादव की हत्या हुई या फिर उसने आत्महत्या की है? पुलिस के लिए ये मामला बड़ा पेंचीदा हो गया है.

फाइल फोटो

Bihar Crime News: बिहार की राजधानी पटना के बिक्रम थानान्तर्गत असपुरा लख स्थित सोन नहर से एक युवक का शव बरामद होने से सनसनी फैल गई. मृतक की पहचान पैनापुर गाँव निवासी स्व० महेंद्र यादव के बेटे जितेन्द्र यादव के रूप में हुई. पुलिस के लिए ये मामला बड़ा पेंचीदा हो गया है. नहर से शव बरामद होने के बाद परिजनों ने पुलिस को जानकारी दिए बगैर बाइक से शव को घर ले गए. पुलिस को जब इसकी जानकारी हुई तो वो गांव पहुंची, वहां मृतक के घर पर ताला था और परिजन फरार हो चुके थे. मृतक की पत्नी ने मृतक के बड़े भाई, जीजा और पिता पर ही हत्या का आरोप लगाया है. 

 

सूचना पर मृतक के ससुरालवाले मौके पर पहुंचे. उन्होंने ही आगे की कार्रवाई की. मृतक के ससुर नेउरा थाना के लक्ष्मणपुर निवासी चंद्रभूषण राय ने दहेज के चलते परिजनों पर दामाद की हत्या करने का आरोप लगाया. मृतक के ससुर ने बताया कि उन्होंने की 03 मार्च 2020 को बिक्रम थाना के पैनापुर गांव निवासी जितेन्द्र यादव के साथ अपनी बेटी की शादी की थी. इसमें शक्ति के अनुसार दहेज भी दिया था. ससुराल में कुछ महीने रहने के बाद दिव्यांग पुत्री मनीता का भैसुर एवं गोतनी प्रताड़ित करने लगी और फिर डेढ़ वर्ष मनीता मैके में रही. पिछले 02 जनवरी 2023 सरपंच के यहां पंचैती होने के बाद मनीता पैनापूर स्थित ससुराल रहने लगी. मनीता का पति पूना में मजदूरी करता था और उसकी अनुपस्थिति में भैंसुर और गोतनी द्वारा प्रताड़ना जारी रहा.

ये भी पढ़ें- हथियार के बल पर बैंक में 11 लाख की डकैती, 6 अपराधी घटना को अंजाम दे हुए फरार

उन्होंने कहा कि 8 दिनों पहले ही उन लोगों ने धमकी भी दी थी और अंतत: रविवार की रात से दामाद जितेन्द्र यादव लापता था. सोमवार को सोन नाहर से जितेन्द्र का शव बरामद हुआ, जिसके शरीर पर जख्मों के निशान पाए गए. उन्होंने मृतक के भाई और भौजाई और जीजा पर हत्या का सीधा आरोप लगाया है. उक्त सम्बन्ध में बिक्रम थाना के प्रशिक्षु डीएसपी सह थानाध्यक्ष सुजीत कुमार आर्य ने घटना की पुष्टि करते हुए कहा कि मृतक की पत्नी मनीता कुमारी द्वारा प्राप्त आवेदन में भैंसुर और गोतनी पर हत्या का हत्या का आरोप लगाया गया. पुलिस ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद आवश्यक कार्रवाई की जाएगी. मृतक की पत्नी ने ससुरालजनों पर ही हत्या का आरोप लगाया है. उसने कहा कि ये दुर्घटना नहीं बल्कि हत्या की गई है. ये जांच का विषय है. 

रिपोर्ट- शशांक शेखर

ये भी देखे

Trending news