Bhagalpur: भागलपुर में बम मिलने से हड़कंप, बम निरोधी दस्ते ने मौके पर पहुंचकर किया डिफ्यूज
Advertisement

Bhagalpur: भागलपुर में बम मिलने से हड़कंप, बम निरोधी दस्ते ने मौके पर पहुंचकर किया डिफ्यूज

Bhagalpur News: स्थानील लोगों को कहना है कि आगे कई तरह के पर्व त्योहार है. इसको लेकर कहीं न कहीं असामाजिक तत्वों ने एक बार फिर शहर में सामाजिक सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश की है, लेकिन उसके कोशिश पर पानी फिर गया. 

भागलपुर में बम मिलने से हड़कंप

Bhagalpur News: बिहार के भागलपुर जिले में सड़क किनारे एक बम मिलने से पूरे इलाके में हड़कंप मच गया. स्थानीय लोगों ने तत्काल इसकी सूचना पुलिस को दी. मौके पर पहुंची पुलिस ने बम निरोधी दस्ते को बुलाया और बम को डिफ्यूज कराया गया. तब कहीं जाकर लोगों ने राहत की सांस ली. दरअसल, बबरगंज थाना क्षेत्र अंतर्गत हुसैनाबाद में भागलपुर बौंसी मुख्य मार्ग किनारे बम नुमा संदिग्ध सामान मिलने से हड़कंप मच गया.  इसकी सूचना पर आनन फानन में स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंची और बम निरोधक दस्ता को सूचना दी गई. देर रात बम निरोधक दस्ता मौके पर पहुंचा और उसकी जांच की तो वह बम ही निकला. बम स्क्वॉड ने घटनास्थल पर पहुंचकर बम को डिफ्यूज किया. 

मौके पर पहुंचे डीएसपी ने मामले में जांच के निर्देश दिए हैं. स्थानील लोगों को कहना है कि आगे कई तरह के पर्व त्योहार है. इसको लेकर कहीं न कहीं असामाजिक तत्वों ने एक बार फिर शहर में सामाजिक सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश की है, लेकिन उसके कोशिश पर पानी फिर गया. बता दें भागलपुर में पहले भी कई बार बम ब्लास्ट की बड़ी घटनाएं हो चुकी हैं और कई बार जिंदा बम मिले हैं. पिछले वर्ष इसी मोहल्ले में एक घर मे ब्लास्ट हुआ था, जिसमें पूरा घर जमींदोज हो गया था. इस घटना में एक युवक की मौके पर ही मौत हो गयी थी. 

ये भी पढ़ें- Munger: मुंगेर में बाइक सवार बदमाशों ने युवक को मारी गोली, हालत गंभीर

इसके अलावा मार्च 2022 को काजवलीचक में बम ब्लास्ट में चार घर जमींदोज हुए थे और इसमें 15 लोगों की मौत हुई थी. अब तक उस घटना की जांच ही रही है. अब तक दो बार नाथनगर में पटरी पर बम ब्लास्ट हुआ है. नाथनगर, हुसैनाबाद, काजवलीचक, अलीगंज और हबीबपुर इलाका सेंसटिव जोन में है. सबसे बड़ी बात की इस तरह की घटना के बावजूद यहां बम निरोधी दस्ता नहीं है. जमालपुर से बम निरोधी दस्ता का इंतज़ार करना पड़ता है घण्टों इंतजार के बाद दस्ता वहां पहुंचता है.

रिपोर्ट- अश्वनी कुमार

Trending news