Bihar News: वैशाली में अनाज के गोदाम से बड़ी तादात में शराब बरामद, 2 तस्कर गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1790129

Bihar News: वैशाली में अनाज के गोदाम से बड़ी तादात में शराब बरामद, 2 तस्कर गिरफ्तार

उत्पाद विभाग की टीम ने ये कार्रवाई एक गुप्त सूचना के आधार पर की थी. पुलिस को सूचना मिली थी कि अनाज गोदाम में भारी तादात में शराब छुपाकर रखी गई है. जिसे आगे बेचा जाना है. 

अनाज गोदाम से शराब बरामद

Bihar Crime News: बिहार में वर्ष 2016 से शराब प्रतिबंधित है, इसके बावजूद में प्रदेश में बड़ी मात्रा में शराब तस्कर सक्रिय हैं. पुलिस को चकमा देने के लिए शराब तस्कर सरकारी बिल्डिंग्स का इस्तेमाल कर रहे हैं. ऐसा ही एक मामला वैशाली से सामने आया है. यहां पुलिस को अनाज के गोदाम से बड़ी तादात में शराब बरामद हुई है. ये घटना वैशाली के जंदाहा में एफसीआई गोदाम की है. पुलिस ने मौके से दो तस्करों को भी गिरफ्तार किया है. 

जानकारी के मुताबिक, उत्पाद विभाग की टीम ने ये कार्रवाई एक गुप्त सूचना के आधार पर की थी. पुलिस को सूचना मिली थी कि अनाज गोदाम में भारी तादात में शराब छुपाकर रखी गई है. जिसे आगे बेचा जाना है. पुलिस की टीम ने आनन-फानन में गोदाम में रेड डाली और शराब के साथ दो तस्करों को भी धर दबोचा. पुलिस को अनाज गोदाम से 200 कार्टून विदेशी शराब मिली. इसकी कीमत 20 लाख रुपये बताई जा रही है. ये शराब पंजाब से लाई गई थी. 

ये भी पढ़ें- लिच्छवी एक्सप्रेस ट्रेन में छिनतई के दौरान महिला की मौत, 48 घंटे में हुआ खुलासा

उत्पाद विभाग के वरीय अधिकारियों को जैसे ही सूचना मिली, उत्पाद अधीक्षक ने अपने देखरेख में विशेष टीम बनाई. उधर तस्करों को भी पुलिस रेड की जानकारी मिल गई थी. वे शराब को पिकअप में रखकर दूसरी जगह ले जाने की फिराक में थे. तभी पुलिस ने पहुंचकर शराब की बड़ी खेप को जप्त किया और दो कारोबारियों को गिरफ्तार किया. इस घटना के बाद से पुलिस प्रशासन की कार्यशैली पर तमाम सवाल उठ रहे हैं. इतनी भारी मात्रा में शराब पंजाब से बिहार आई और पुलिस को खबर तक नहीं लगी. टोल नाकों पर पुलिस की चेकिंग सिर्फ दिखावा साबित हो रही है. 

रिपोर्ट- रवि मिश्रा

Trending news