Bihar News: फेसबुक पर की दोस्ती फिर नौकरी के लिए बुलाया मोतिहारी, अपहरण कर पिता से मांगी फिरौती
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2303651

Bihar News: फेसबुक पर की दोस्ती फिर नौकरी के लिए बुलाया मोतिहारी, अपहरण कर पिता से मांगी फिरौती

Bihar News: बिहार के मोतिहारी में नौकरी के नाम पर जलपाईगुड़ी के एक युवक को बुलाया जाता है. फिर उसका अपहरण करके फिरौती की मांग की है.

अपहरण कर पिता से मांगी फिरौती

मोतिहारी: मौजूदा दौर में युवाओं के बीच ऑनलाइन दोस्ती करने का चलन तेजी से बढ़ रहा है. वहीं कई बार लोगों को ऑनलाइन दोस्ती का खामियाजा भी भुगतना पड़ता है. सोशल साइट्स पर अक्सर लोगों से दोस्ती कर अपनी निजी जानकारी तक साझा कर देते हैं. साइबर अपराधी जिसका उपयोग अपने फायदे के लिए करते हैं. ऐसा ही एक मामला मोतिहारी से सामने आया है. जहां एक लड़के से पहले फेसबुक पर कुछ युवकों ने दोस्ती की और फिर काम देने के नाम पर बुलाकर रंगदारी की मांग करने लगे. दरअसल मोतिहारी और कटिहार के कुछ युवकों ने फेसबुक के माध्यम से जलपाईगुड़ी के एक युवक से दोस्ती की. जिसके बाद युवकों को नौकरी देने के नाम पर मोतिहारी बुलाया.

पुलिस मोतिहारी तक ना पहुंचे इसलिए मोतिहारी के युवकों ने कटिहार के युवक को नौकरी के नाम पर जलपाईगुड़ी के युवक को बुलाने को बोला था. मोतिहारी से निर्देश मिलने के बाद कटिहार के युवक ने जलपाईगुड़ी के युवक को मोतिहारी बुलाया. नौकरी की लालच में जलपाईगुड़ी का युवक ट्रेन पकड़कर मोतिहारी पहुंचा. मोतिहारी पहुंचने के बाद जलपाईगुड़ी का युवक छतौनी थाना क्षेत्र के दोनों युवकों से मिला जो उसे मुफ्फसिल थाना क्षेत्र के समीर के घर पर लेकर गया. जलपाईगुड़ी का युवक जब खुद चलकर जाल में फंस गया तब उसे फेसबुक के दोस्तो की शैतानी चाल का पता चला. पर तब तक देर हो चुकी थी.

समीर के घर पर जलपाईगुड़ी के युवक को पहले बेरहमी से पिटा गया और फिर मोतिहारी के युवकों ने उसे बंधक बनाया और उसे छोड़ने के बदलने में तीन लाख की रंगदारी मांगने लगे. अपहृत युवक के पिता जब रंगदारी देने के लिए तैयार नहीं हुए तो उसकी पिटाई करते हुए का वीडियो बनाकर उसके पिता के पास आरोपियों ने भेज दिया. युवकों की प्लानिग थी कि ऐसे ही फेसबुक के माध्यम से दोस्ती कर नौकरी के नाम पर अन्य लोगों को भी बुलाया जाएगा और फिरौती लेकर छोड़ दिया जाएगा.

इच बीच पीड़ित के पिटाई का वीडियो जब उसके पिता के पास जलपाईगुड़ी पहुंचा तो उन्होंने आनन फानन में जलपाईगुड़ी एसपी से संपर्क किया. जिसके बाद जलपाईगुड़ी एसपी ने मोतिहारी एसपी को पूरी मामले की जानकारी दी. जिसके बाद मोतिहारी पुलिस के टेक्निकल सेल के अलावा मुफ्फसिल थानाध्यक्ष को इस केस के बारे में जानकारी दी गई. मोतिहारी पुलिस ने जब अपहरणकर्ताओं का लोकेशन ट्रैक करना शुरू किया तो वो मुफ्फसिल थाना क्षेत्र के कटहॉ के पास मिला. जहां से मोतिहारी पुलिस ने ना सिर्फ अपहृत को सकुशल बरामद किया बल्कि मौके से दो अपहरणकर्ताओं को भी गिरफ्तार कर लिया है.

इनपुट- पंकज कुमार

ये भी पढ़ें- NEET पेपर लीक के मास्टरमाइंड JE सिकंदर यादवेंदु को हुई जेल, परिजन ने लगाया फंसाने का आरोप

Trending news