Bihar News: अवैध बालू खनन को लेकर हाजीपुर पुलिस ने की छापेमारी, तस्कर नाव लेकर भागे
Advertisement

Bihar News: अवैध बालू खनन को लेकर हाजीपुर पुलिस ने की छापेमारी, तस्कर नाव लेकर भागे

हाजीपुर पुलिस ने अवैध बालू खनन के खिलाफ कार्रवाई करते हुए गंधी सेतु पर छापेमारी की. उस दौरान पुलिस नाव और बालू खनन माफिया को पकड़ने में असफल रही. 

 

(फाइल फोटो)

Hazipur: बिहार के हाजीपुर में अवैध बालू खनन का कारोबार जोरो शोरों से चल रहा है. हाजीपुर के महात्मा गांधी सेतु के नीचे सैंकड़ों की संख्या में बड़े-बड़े नाव बालू से लोड-अनलोड होते दिखाई देते हैं. यहां पर सैंकड़ों की संख्या में मजदूर भी मौजूद रहे. जिसकी सूचना मिलने पर पुलिस ने गांधी सेतु पहुंचकर कार्रवाई शुरू कर दी. हालांकि इस दौरान पुलिस एक भी नाव को नहीं पकड़ सकी. सभी बालू तस्कर नाव को लेकर भागने में कामयाब रहे.

100 से अधिक नाव होती है लोड-अनलोड
दरअसल, पटना के हाजीपुर के गांधी सेतु के नीचे अवैध बालू का काम धड़ल्ले से चल रहा है. यहां पर हर रोज सैंकड़ों नाव में मजदूरों के द्वारा बालू की लोडिंग और अनलोडिंग की जाती है. गांधी सेतु पर 100 से अधिक नाव में हर रोज अवैध बालू को यहां से दूसरे स्थान पर पहुंचाया जाता है. अवैध बालू खनन माफियाओं के खिलाफ पुलिस काफी वक्त से छापेमारी कर रही है. वहीं, गांधी सेतु पर हो रहे अवैध बालू खनन को लेकर पुलिस को जानकारी दी गई. जिसके बाद गंगा ब्रिज थाना की पुलिस कार्रवाई के लिए पहुंची. मौके पर पहुंचने के बाद भी पुलिस को एक भी नाव या फिर बालू खनन तस्कर हाथ नहीं लगा. सभी वहां से भागने में कामयाब रहे. 

प्रशासन पर उठ रहे सवाल
जिसके बाद पुलिस प्रशासन पर कई सवाल खड़े हो रहे हैं. क्योंकि हर रोज अवैध बालू खनन के मामले सामने आ रहे हैं. जिसको लेकर पुलिस असफल रही. यहां से हर रोज बालू की लोडिंग और अनलोडिंग की जा रही है. उसके बाद भी पुलिस बालू खनन माफियाओं को पकड़ने में असफल हो रही है.

ये भी पढ़िये: Bihar News: छज्जे के नीचे सब्जी बेच रही थी महिला, फिर हुआ दर्दनाक हादसा, देख कर लोग भी रह गए दंग

Trending news