Fire News: दिवाली की रात में कई इलाकों में लगी भीषण आग, लाखों का सामान जलकर खाक
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1956556

Fire News: दिवाली की रात में कई इलाकों में लगी भीषण आग, लाखों का सामान जलकर खाक

Fire News: दिवाली पर पटाखों की वजह से पटना, मुजफ्फरपुर, सीवान, बगहा और मधेपुरा में भीषण आग लगने की घटनाएं सामने आई हैं. सबसे ज्यादा नुकसान सीवान में हुआ है. यहां कई लोग घायल हो गए हैं. 

प्रतीकात्मक तस्वीर

Fire News: बिहार में दिवाली की रात कई जिलों में आग लगने की खबर सामने आई है, जिसमें जानमाल का काफी नुकसान होने की बात कही जा रही है. बगहा शहर में दीपावली की रात लगी भीषण आग लगने से दर्जनभर दुकानें जलकर खाक हो गईं. इस घटना में लाखों के नुकसान की संभावना जताई जा रही है. ये घटना बगहा शहर के पटखौली थाना क्षेत्र अंतर्गत कैलाशनगर भट्ठी के पास की बताई गई है. कहा जा रहा है कि आतिशबाजी के बीच शॉर्ट सर्किट से आग लगी है. आग लगने के बाद गैस सिलेंडर ब्लास्ट होने से आग ने और अधिक भयावह रूप अख्तियार कर लिया. 

दूसरी घटना पटना के दानापुर थाना क्षेत्र की है. यहां जज कॉलोनी में स्थित कबाड़ की दुकान में देर रात भयानक आग लगने से अपरा-तफरी मच गई. आग इतनी भयानक थी कि पूरा कबाड़ जलकर खाक हो गया. जब तक आग बुझी नहीं तबतक इलाके के लोग भी भयभीत रहे. आसपास के लोगों ने तो अपना घर छोड़कर सड़क पर आ गए थे. तकरीबन एक दर्जन फायर ब्रिगेड की गाड़ियों ने आग पर काबू पाया. 

ये भी पढ़ें- Bihar Air Pollution : बिहार के इन शहरों में AQI 300 के पार, प्रशासन ने दिए कई निर्देश, जानें अपने शहर का हाल

सीवान में पटाखा की चिंगारी गिरने से एक दुकान में आग लग गई. दुकान में पेट्रोल-डीजल रखा होने से आग भड़क गई और आसपास की 5 दुकानों को अपनी चपेट में ले लिया. आग इतनी भीषण थी कि इसमें 7 दमकलकर्मी सहित एक दर्जन लोग झुलस गए हैं. जिसमें से तीन लोगों की स्थिति गंभीर बनी हुई है. सभी को सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां प्राथमिक उपचार के बाद 3 लोगों को रेफर कर दिया गया हैं.

ये भी पढ़ें- Muzaffarpur: मुजफ्फरपुर में पटाखा दुकान में लगी आग, धमाकों से गूंजा इलाका, मची अफरा-तफरी

मधेपुरा जिला मुख्यालय के स्टेशन चौक स्थित महादेव फर्नीचर दुकान में भयानक आग लग गई. आग लगने से दुकान में रखा लाखों का फर्नीचर जलकर खाक हो गया. आग लगने की सूचना मिलते ही अग्निशमन विभाग की गाड़ियों ने घटना स्थल पर पहुँचकर आग पर काबू पाया. घटना एमएच नगर हसनपुरा थाना क्षेत्र के थाना के ठीक सामने मार्केट की है. बताया जा रहा है कि पेट्रोल डीजल के एक दुकान में पटाखा के चिंगारी से भीषण आग लग गई.आग ने विकराल रूप लेते हुए कुछ ही देर में पांच दुकानों को अपने चपेट में ले लिया. इसके बाद मौके पर अफरा तफरी का माहौल हो गया. 

Trending news