Bihar Crime: राजनीति वर्चस्व को लेकर हुई थी JDU नेता की हत्या, 5 लाख में थी डील, पुलिस ने 4 को किया गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2400012

Bihar Crime: राजनीति वर्चस्व को लेकर हुई थी JDU नेता की हत्या, 5 लाख में थी डील, पुलिस ने 4 को किया गिरफ्तार

Bihar News: बिहार के बगहा में जेडीयू नेता विभव राज के हुए हत्या मामले का पुलिस ने खुलासा किया है. पुलिस ने इस हत्याकांड में शामिल 4 लोगों को गिरफ्तार किया है.

जेडीयू नेता विभव राय हत्या

बगहा: जेडीयू नेता विभव राय हत्या मामले का पुलिस ने उद्भेदन कर दिया है. पुलिस ने हत्याकांड में शामिल शूटर सहित चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है. इसके साथ ही पुलिस ने घटना में इस्तेमाल किये गए हथियार को भी बरामद कर लिया है. दरअसल भितहा प्रखंड अंतर्गत खैरवा पंचायत के मुखिया मंटू सिंह और पूर्व मुखिया पति विभव राय में राजनीति वर्चस्व को लेकर आपसी रंजिश चल रहीं थी. हाल के दिनों में पंचायत भवन निर्माण को लेकर लड़ाई थी. इस वर्चस्व को लेकर मंटू सिंह ने अपने रिश्तेदार विकास सिंह से मिलकर पांच लाख रुपया में हत्या की सुपारी दी थी. जिसके बाद विकास सिंह ने रवि प्रकाश नवका टोला पड़रौना, विजय यादव उर्फ टाइगर रविन्द्र नगर धुस कुशीनगर के पेशेवर शूटरों से मिल कर हत्या की साजिश रची.

बताया जा रहा है कि सुपारी किलिंग की इस घटना से पहले दो लाख रुपया का भुगतान भी हुआ था और घटना के बाद दो लाख रुपये विकास सिंह के द्वारा दिया गया था. शेष एक लाख रुपया के भुगतान को लेकर विकास सिंह उर्फ टाइगर यूपी के देवीपुर पहुंचा था. जहां ये दोनों अपराधी भी आए हुए थे. SIT की टीम को सूचना मिली. जिसके बाद सूचना के आधार पर SDPO कुमार देवेंद्र के नेतृत्व में छापेमारी की गई. जिसमें पुलिस ने रवि प्रकाश नवका टोला पडरौना,विजय प्रकाश उर्फ टाइगर रविंद्र नगरधुश कुशीनगर, विकास सिंह उर्फ विवेक सिंह रामकोला कुशीनगर,नन्हे सिंह उर्फ कृष्ण कुमार सिंह खैरवा टोला थाना भितहा निवासी को गिरफ्तार कर लिया.

ये भी पढ़ें- Road Accident: हजारीबाग में हुए सड़क हादसे में बिहार के 5 मजदूरों की मौत, हेमंत सोरेन के कार्यक्रम में टेंट लगाने आए थे

बता दें कि जेडीयू नेता विभव राय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के करीबी थे. जिनका राजनीतिक रसूख और इलाके में दबदबा था. जो मंटू सिंह बर्दास्त नहीं क़र रहा था लिहाजा 7 अगस्त को धनहा के तमकुहवा स्थित सैलून में घात लगाए अपराधियों ने उनके सिर में गोली मारकर मौत के घाट उतार दिया था. हालांकि दहशत में परिजनों ने अज्ञात पर केस दर्ज़ करवाया था लेकिन अब इस खुलासे के बाद बगहा SP ने स्पीडी ट्रायल चलवाकर दोषियों को सज़ा दिलवाने का भरोसा दिलाया है.

इनपुट- इमरान अजीज

बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi  हर पल की जानकारी । बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news