Jharkhand: नक्सलियों को कौन दे रहा है अमेरिकन हथियार? 5 नक्सली गिरफ्तार
Advertisement

Jharkhand: नक्सलियों को कौन दे रहा है अमेरिकन हथियार? 5 नक्सली गिरफ्तार

Jharkhand News: पुलिस ने गिरफ्तार पांचो नक्सलियों के पास से 1 एक-56 राइफल, एक सेमी ऑटोमेटिक एसएलआर राइफल,.315 बोर का एक राइफल, दो देसी कट्टा, पांच मैगजीन, विभिन्न कैलिबर का 275 राउंड जिंदा गोली, लेवी मांगने में प्रयुक्त विभिन्न कंपनियों का 10 मोबाइल फोन, टीएसपीसी उग्रवादी संगठन का 88 नक्सली पर्चा और एक पिट्ठु बैग बरामद किया गया है. 

प्रतीकात्मक तस्वीर

Jharkhand News: झारखंड पुलिस ने शनिवार (14 अक्टूबर) को बड़ी कामयाबी हासिल की. पुलिस ने चतरा से प्रतिबंधित टीएसपीसी नक्सलियों को गिरफ्तार किया है. सिमरिया एसडीपीओ अशोक प्रियदर्शी के नेतृत्व में गठित सिमरिया, टंडवा और पिपरवार थाना पुलिस के चलाए गए विशेष अभियान मे टीएसपीसी के दो सबजोनल कमांडर प्रभात उर्फ विरासत उर्फ प्रेम गंझु व सबजनल कमांडर विशु उर्फ अशोक गंझु,सक्रिय सदस्य अरुण प्रजापति, नरेश कुमार भोक्ता व जितेंद्र कुमार रजक नमक पांचो नक्सलियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. 

इस दौरान पुलिस ने गिरफ्तार पांचो नक्सलियों के पास से 1 एक-56 राइफल, एक सेमी ऑटोमेटिक एसएलआर राइफल,.315 बोर का एक राइफल, दो देसी कट्टा, पांच मैगजीन, विभिन्न कैलिबर का 275 राउंड जिंदा गोली, लेवी मांगने में प्रयुक्त विभिन्न कंपनियों का 10 मोबाइल फोन, टीएसपीसी उग्रवादी संगठन का 88 नक्सली पर्चा और एक पिट्ठु बैग बरामद किया गया है. गिरफ्तार नक्शली कोयलांचल में कार्यरत कोल व्यवसाईयो और रेलवे निर्माण में लगे कम्पनी के ठेकेदारो को फोन कर लेवी की मांग करते थे. 

ये भी पढ़ें- Muzaffarpur: पाकिस्तान के खिलाफ भारत की जीत पर मुजफ्फरपुर में आतिशबाजी को लेकर बवाल, भारी पुलिस फोर्स तैनात

इसके आलावा शिवपुर-कठौतिया रेलवे लाईन के निर्माण कार्य में लगी आईएससी कंस्ट्रक्शन कम्पनी के फुलवरिया साईट पर आगजनी की घटना को अंजाम दिया था‌. मामले की जानकारी देते हुए एसपी राकेश रंजन ने बताया नक्शलियों की गिरफ्तारी संगठन के लिए तगड़ा झटका है. उन्होंने क्षेत्र मे कार्य कर रहे कोल व्यवसाईयो से निर्डर होकर कार्य करने की बात कही है. उन्होंने किसी भी नक्सली संगठन के नाम पर लेवी व रंगदारी से संबंधित धमकी या फोन आने पर पुलिस को सूचित करने की बात कही है.

Trending news