Bihar Politics: 'राबड़ी को नहीं तो क्या उसकी बीवी को CM बनाते?', नित्यानंद पर भड़के लालू यादव
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1959701

Bihar Politics: 'राबड़ी को नहीं तो क्या उसकी बीवी को CM बनाते?', नित्यानंद पर भड़के लालू यादव

Lalu Yadav News: नित्यानंद राय ने पहले लालू यादव पर आरोप लगाया था कि उन्हें यादव समाज से कोई मतलब नहीं. वो सिर्फ अपने परिवार को आगे बढ़ाना चाहते हैं. 

लालू यादव

Lalu Yadav News: बिहार में चुनावी सरगर्मी लगातार तेज होती जा रही है. जातिगत गणना की रिपोर्ट आने के बाद तमाम राजनीतिक दलों ने जातियों को साधने की कोशिश तेज कर दी है. इस कड़ी में सबकी निगाहें सबसे बड़ी आबादी में से एक यादव जाति पर टिकी है. वैसे तो यादव वोटबैंक लालू यादव की पार्टी राजद का माना जाता रहा है, लेकिन अब बीजेपी इसमें सेंधमारी करना चाहती है. यादव वोट बैंक को अपने पाले में करने की कवायद में बीजेपी ने मंगलवार (14 नवंबर) को गोवर्धन पूजा का आयोजन किया था. इस कार्यक्रम में 21 हजार से अधिक यदुवंशियों ने बीजेपी का कमल थामा. इससे लालू यादव बेचैन हो गए हैं और उन्होंने बीजेपी पर जबरदस्त हमला बोला है.

बिहार बीजेपी के दिग्गज नेता और केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने इस कार्यक्रम का आयोजन किया था, लिहाजा लालू यादव के निशाने पर सबसे ज्यादा नित्यानंद राय ही रहे. नित्यानंद राय पर हमला करते हुए लालू यादव ने कहा कि अगर राबड़ी देवी को मुख्यमंत्री नहीं बनाता तो क्या उसकी बीवी को बिहार का सीएम बनाता. बता दें कि नित्यानंद राय ने पहले लालू यादव पर आरोप लगाया था कि उन्हें यादव समाज से कोई मतलब नहीं. वो सिर्फ अपने परिवार को आगे बढ़ाना चाहते हैं. 

ये भी पढ़ें- Chandrashekhar Yadav Statement: 'ऐसी घटनाएं होती रहती हैं...', जमुई में दरोगा की हत्या पर बोले शिक्षामंत्री चंद्रशेखर

नित्यानंद राय ने कहा था कि लालू यादव को पार्टी में ऐसा कोई नेता नजर नहीं आया था, जिसे मुख्यमंत्री बना देते. लालू यादव ने इसी बात का जवाब दिया है. बीजेपी के यदुवंशी सम्मेलन पर हमला करते हुए लालू यादव ने कहा कि बीजेपी के कार्यक्रम में कंस के वंशजों का जुटान हुआ था. राजद अध्यक्ष ने कहा कि कृष्ण के वंशज हमेशा हमारे साथ रहेंगे. उन्होंने कहा कि बिहार सरकार श्रीकृष्ण के बताए मार्ग पर चल रही है. आज देश में धर्म के नाम पर अधर्म किया जा रहा है. गद्दी पर बैठने के लिए कृष्ण भगवान का दुरुपयोग कर रहे हैं. जहां- जहां भाजपा का राज है, वहां-वहां यदुवंशियों को खंडित किया जा रहा है, हम चलने नहीं देंगे.

Trending news