Patna: बिहार में शराबबंदी पर फिर उठे सवाल, CM नीतीश के घर के पास से पकड़ा गया दारू का जखीरा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1867072

Patna: बिहार में शराबबंदी पर फिर उठे सवाल, CM नीतीश के घर के पास से पकड़ा गया दारू का जखीरा

गर्दनीबाग थाने के पास सोमवार (11 सितंबर) की शाम जबरदस्त मजमा लग गया. हर कोई मोबाइल से एक कंटेनर की तस्वीर ले रहा था. ज्यादातर लोग सोशल मीडिया के जरिए सरकार पर चोट करने के लिए वीडियो बना रहे थे. 

पटना में शरा पकड़ी गई

Bihar Crime News: बिहार में 2016 से शराबबंदी कानून लागू है, इसके बाद भी पूरे प्रदेश से शराब बरामद होने की खबरें आती रहती हैं. गांव के चौराहों से लेकर शहर की सड़कों तक शराब माफियाओं का कब्जा है. बिहार पुलिस की नाकामी के चलते पूरे बिहार में शराब कारोबारी फल-फूल रहे हैं. ताजा मामला राजधानी पटना से सामने आया है. यहां मुख्यमंत्री के आवास से करीब 2 किलोमीटर दूर ही शराब का बड़ा जखीरा पकड़ा गया. इसे देखने के लिए भारी भीड़ जमा हो गई. जानकारी के मुताबिक, ये शराब हरियाणा से आ रही थी और मुजफ्फरपुर में इसकी डिलीवरी होनी थी. 

गर्दनीबाग थाने के पास सोमवार (11 सितंबर) की शाम जबरदस्त मजमा लग गया. हर कोई मोबाइल से एक कंटेनर की तस्वीर ले रहा था. ज्यादातर लोग सोशल मीडिया के जरिए सरकार पर चोट करने के लिए वीडियो बना रहे थे. दरअसल, पटना में मुख्यमंत्री आवास से महज दो किलोमीटर और विधानसभा से करीब 300 मीटर के दायरे में इस तरह शराब का जखीरा कभी नहीं पकड़ा गया था. इसी के साथ पटना पुलिस की कार्यशैली पर भी सवाल उठने लगे हैं. लोगों ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर भी सवाल उठाए हैं. 

ये भी पढ़ें- Murder in Hajipur: सोना लूट मामले के आरोपी को अपराधियों ने गोली मारी, मौत

इस मामले में गर्दनीबाग थानाध्यक्ष रंजीत कुमार ने बताया कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि हरियाणा से एक कंटेनर (HR55-AM 8267) से शराब आ रही है, जिसकी डिलीवरी मुजफ्फरपुर में होनी थी. ये कंटेनर पटना होकर गुजरने वाला था. इसी सूचना के आधार पर पटना के गर्दनीबाग थाना क्षेत्र के अटल पथ पर पुलिस ने चेकिंग अभियान चलाया. जैसे ही कंटेनर अनीसाबाद गोलंबर के पास पहुंचा, पुलिस ने कंटेनर को घेर लिया. पुलिस के द्वारा घेराबंदी करते देख कंटेनर का चालक और उपचालक भागने लगे, लेकिन पहले से मुस्तैद पुलिस ने दोनों को खदेड़कर पकड़ लिया. गिरफ्तार चालक ने अपना परिचय गुजरात निवासी अरविन्द जोशी के रूप में दिया जबकि उप चालक का कहना है कि वह पटना जिला निवासी लड्डू पासवान है.

ये भी पढ़ें- कलयुगी बेटे ने पैसे की लालच में मां को उतारा मौत के घाट, तलाश में जुटी पुलिस

वहीं पुलिस ने मुजफ्फरपुर शहर के सड़कों शराब का डिलेवरी करने आए एक मैजिक पिकप को पकड़ा और डिलेवरी लेने आए एक अल्टो कार के साथ बाइक को भी जप्त किया है. पुलिस ने सिकंदरपुर ओपी क्षेत्र के बालूघाट स्थित दीप नगर के सड़क पर खड़ी मैजिक पिकप को जब्त किया है, जो शराब की डिलीवरी करने आया था. कंदरपुर ओपी प्रभारी देवब्रत कुमार ने बताया कि गुप्त सूचना मिली कि बालूघाट स्थित दीप नगर के सड़क पर एक मैजिक पिकप लगा हुआ और उस पर शराब है.जब मौके पर पुलिस पहुंच कर तलाश किया तो मैजिक पिकप के डाला के अंदर बने तहखाना में भारी मात्रा में शराब बरामद किया गया. उसके बाद पुलिस ने शराब की डिलेवरी लेने आए एक अल्टो कार और एक बाईक को जब्त किया.

Trending news