नहीं थम रहा शराब की तस्करी का खेल, गोपालगंज में 280 कार्टन विदेशी शराब बरामद
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1319081

नहीं थम रहा शराब की तस्करी का खेल, गोपालगंज में 280 कार्टन विदेशी शराब बरामद

बिहार के गोपालगंज में 280 कार्टन विदेशी शराब बरामद हुई है. साईकिल के स्पेयर पार्ट्स की आड़ में यह तस्करी हो रही थी. 

नहीं थम रहा शराब की तस्करी का खेल, गोपालगंज में 280 कार्टन विदेशी शराब बरामद

गोपालगंज :  बिहार में शराबबंदी के बावजूद लगातार शराब की तस्करी जारी है. शायद ही ऐसा कोई दिन निकलता होगा जब शराब तस्करी से जुड़ा कोई मामला सामने नहीं आता हो. ताजा मामला बिहार के गोपालगंज का है जहां 280 कार्टन विदेशी शराब बरामद हुई है. उत्पाद विभाग की टीम ने बलथरी चेकपोस्ट पर वाहन जांच के दौरान एक ट्रक से विदेशी शराब को बरामद किया है. वहीं उत्पाद पुलिस ने ट्रक चालक को भी गिरफ्तार किया है.

साईकिल स्पेयर पार्ट्स की आड़ में तस्करी
उत्पाद निरीक्षक प्रकाश चंद्र ने बताया कि उत्पाद विभाग की टीम द्वारा बलथरी चेकपोस्ट पर यूपी से आने वाले सभी वाहनों की तलाशी की जा रही थी . इसी दौरान यूपी के तरफ से आ रहे एक ट्रक को रोककर जब चालक से पूछताछ की तब चालक ने उत्पाद पुलिस को साईकिल के स्पेयर पार्ट्स होने की बात कही. पुलिस को शक हुआ तो ट्रक की तलाशी ली गयी. जांच के दौरान टीम ने देखा कि ऊपर से ट्रक में साईकिल का स्पेयर पार्ट्स लोड था, लेकिन उसके नीचे 280 कार्टून शराब पायी गयी. 

गिरफ्तार तस्कर गगनदीप पंजाब के पटियाला का निवासी
शराब मिलने पर मौके से ट्रक चालक को गिरफ्तार कर लिया . गिरफ्तार तस्कर का नाम गगनदीप है. गगनदीप पंजाब के पटियाला का रहने वाला है. पुछताछ में सामने आया की शराब तस्कर शराब को पंजाब से बिहार के कटिहार ले जा रहे थे. जब्त शराब की कीमत करीब 20 लाख रुपये आंकी गयी है. उत्पाद निरीक्षक ने बताया कि विभागीय निर्देश के अनुसार ट्रक सहित जब्त शराब और ट्रक चालक को कुचायकोट थाने को सौंप दिया गया है.

बिहार मद्यनिषेध और उत्पाद अधिनियम
बिहार राज्य में अप्रैल 2016 से पूर्ण मद्यनिषेध लागू है. राज्य सरकार की मद्यनिषेध नीति को कार्यान्वयित करने हेतु बिहार मद्यनिषेध और उत्पाद अधिनियम अक्टूबर, 2016 से लागू है. मद्यनिषेध कार्यान्वयन में प्राप्त अनुभवों के आधार पर अधिनियम में वर्ष 2018 एवं 2020 में संशोधन किया गया है.

यह भी पढ़ें : ट्रेन की छत पर चढ़ना युवक को पड़ा महंगा, हाई टेंशन तार से झुलसा

Trending news