Jharkhand News: चाईबासा में 2014 में हुए जेल ब्रेक के मास्टरमाइंड माओवादी नक्सली संजय की मौत
Advertisement

Jharkhand News: चाईबासा में 2014 में हुए जेल ब्रेक के मास्टरमाइंड माओवादी नक्सली संजय की मौत

Jharkhand News: झारखंड के चाईबासा में 2014 में हुए जेल ब्रेक के मास्टरमाइंड हार्डकोर भाकपा माओवादी नक्सली संजय गंझू उर्फ संजय टेक्निकल की मौत हो गयी. ये भी पढ़ें- लोहे का छल्ला धारण करने से इन लोगों को बचना चाहिए, नहीं तो हो जाएगा अनर्थ संजय रांची के बिरसा मुंडा जेल में बंद था और त

फाइल फोटो

रांची: Jharkhand News: झारखंड के चाईबासा में 2014 में हुए जेल ब्रेक के मास्टरमाइंड हार्डकोर भाकपा माओवादी नक्सली संजय गंझू उर्फ संजय टेक्निकल की मौत हो गयी.

ये भी पढ़ें- लोहे का छल्ला धारण करने से इन लोगों को बचना चाहिए, नहीं तो हो जाएगा अनर्थ

संजय रांची के बिरसा मुंडा जेल में बंद था और तबीयत बिगड़ने की वजह से उसे 6 दिसंबर को रिम्स में इलाज के लिए दाखिल कराया गया. गुरुवार को इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. संजय मूल रूप से लातेहार जिले के बालूमाथ थाना क्षेत्र के बेसरा गांव का रहने वाला था.

ये भी पढ़ें- शनि, राहु और केतु जिंदगी में दे रहा हो परेशानी तो इन उपायों के जरिए पाएं इससे निजात

बता दें कि 9 दिसंबर 2014 को चाईबासा जेल ब्रेक हुआ था और 17 नक्सली एक साथ भाग निकले थे. भाग रहे दो नक्सलियों को पुलिस ने मार गिराया था. 15 नक्सली भागने में सफल रहे थे. इनमें से एक नक्सली की तीन महीने बाद ग्रामीणों ने हत्या कर दी थी.

ये भी पढ़ें- नौकरी मिली, शिक्षक बना तो प्रेमिका से फेर लिया मुंह, फिर प्रेमिका ने किया...

तीन नक्सलियों ने अलग-अलग तिथियों में पुलिस के सामने आत्मसमर्पण किया था. संजय गंझू जेल ब्रेक का मास्टरमाइंड था. उसे 11 दिसंबर 2014 को सिमडेगा के देवसार जंगल में मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किया गया था. उसके दोनों पैरों में गोलियां लगी थी। संजय गंझू को विस्फोटक तैयार करने में इतनी महारत हासिल थी कि इसे संगठन में संजय टेक्निकल के नाम से जाना जाता था. वह माओवादियों के खराब हथियारों की मरम्मत भी करता था. इसमें कई लोगों को उसने ट्रेंड भी किया था.
(इनपुट-आईएएनएस)

Trending news