गढ़वा पुलिस और CRPF के हत्थे चढ़ा पांच लाख का इनामी नक्सली
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1311845

गढ़वा पुलिस और CRPF के हत्थे चढ़ा पांच लाख का इनामी नक्सली

गढ़वा पुलिस और सीआरपीएफ को बड़ी सफलता हाथ तब लगी जब पुलिस पांच लाख के इनामी नक्सली को गिरफ्तार करने में सफल हुई. यह गिरफ्तारी पुलिस के लिए और भी बड़ी है क्योंकि एक तरफ जहां बूढ़ा पहाड़ पर नक्सलियों के खिलाफ पुलिस ने अभियान चला रखा है.

(फाइल फोटो)

गढ़वा : गढ़वा पुलिस और सीआरपीएफ को बड़ी सफलता हाथ तब लगी जब पुलिस पांच लाख के इनामी नक्सली को गिरफ्तार करने में सफल हुई. यह गिरफ्तारी पुलिस के लिए और भी बड़ी है क्योंकि एक तरफ जहां बूढ़ा पहाड़ पर नक्सलियों के खिलाफ पुलिस ने अभियान चला रखा है. दो दिनों में दर्जनों आईडी बम बरामद और भारी मात्रा में  विस्फोट बरामद किए हैं तो दूसरी तरफ यह सफलता हाथ लगने से पुलिस को और नक्सलियों को पकड़ने में सफलता मिलने की उम्मीद जग गई है. 

पांच लाख का इनामी नक्सली चढ़ा पुलिस के हत्थे
हालांकि इस पूरी खबर की पुष्टि किसी भी अधिकारी ने नहीं की है. झारखंड-छत्तीसगढ़ सीमा पर बूढ़ा पहाड़ के आसपास के क्षेत्रों में सक्रिय इनामी माओवादी रविंद्र मेहता उर्फ छोटा व्यास को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. उसपर पांच लाख रुपये का इनाम घोषित था. 

नक्सली रविंद्र के खिलाफ कई थानों में है मामला दर्ज 
बताया जाता है कि नक्सलियों के खिलाफ फिलहाल मेगा ऑपरेशन चलाया जा रहा है. नक्सलियों के खिलाफ चल रहे अभियान के बीच ही पुलिस को यह बड़ी सफलता मिली है. खबर की मानें तो इनामी नक्सली रविंद्र पलामू के विश्रामपुर थाना क्षेत्र के कौड़िया का रहने वाला है. उसके खिलाफ कई थानों में मामले दर्ज हैं. 

नक्सली संगठन भाकपा माओवादी के सब जोनल कमांडर के रूप में सक्रिय रहा है रविंद्र
फिलहाल बूढ़ा पहाड़ में सीआरपीएफ, कोबरा सहित अन्य पुलिस बल ऑपरेशन चला रहे हैं. रविन्द्र की गिरफ्तारी पुलिस के लिए बड़ी सफलता है, वह नक्सली संगठन भाकपा माओवादी में सब जोनल कमांडर के रूप में सक्रिय रहा है. गिरफतार नक्सली रविंद्र छकरबंधा के अलावा बूढ़ा पहाड़ के आसपास के क्षेत्र में सक्रिय था. सुरक्षा बलों की संयुक्त कार्रवाई के दौरान बूढ़ा पहाड़ से निकला रविंद्र पुलिस की गिरफ्त में आ गया. रविंद्र के खिलाफ गढ़वा,पलामू सहित झारखंड के अन्य जिलों सहित छत्तीसगढ़ में भी मामले दर्ज होने की उम्मीद जताई जा रही है, हालांकि पुलिस इसकी जांच कर रही है. 

ये भी पढ़ें- बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव को क्यों देनी पड़ी मंत्रियों को नसीहत?

Trending news