NIA Raids: बिहार में PFI से जुड़े लोगों पर NIA का कसा शिकंजा, मोतिहारी-दरभंगा में पड़ी रेड
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1667021

NIA Raids: बिहार में PFI से जुड़े लोगों पर NIA का कसा शिकंजा, मोतिहारी-दरभंगा में पड़ी रेड

NIA की टीम ने बिहार के दरभंगा और मोतिहारी में PFI से जुड़े सदस्यों के ठिकानों पर रेड मारी. दरभंगा में डॉक्टर सारिक रजा और मो. महबूब के घर पर छापा मारा गया तो मोतिहारी में सज्जाद अंसारी के घर पर रेड पड़ी. 

PFI से जुड़े लोगों पर NIA का कसा शिकंजा

NIA Raids: बिहार से बड़ी खबर सामने आ रही है. मंगलवार (25 अप्रैल) की सुबह-सुबह बिहार के कई जिलों में एएनआई की टीम ने छापेमारी की. कहा जा रहा है कि यह छापेमारी प्रतिबंधित संगठन पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) को लेकर की गई है. जानकारी के मुताबिक, NIA की टीम बिहार, उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश समेत 17 ठिकनों पर छापेमारी कर रही है.

NIA की टीम ने बिहार के दरभंगा और मोतिहारी में PFI से जुड़े सदस्यों के ठिकानों पर रेड मारी. दरभंगा में डॉक्टर सारिक रजा और मो. महबूब के घर पर छापा मारा गया तो मोतिहारी में सज्जाद अंसारी के घर पर रेड पड़ी. एनआईए की टीम के साथ स्थानीय पुलिस भी मौजूद है. छापेमारी के दौरान घर के दरवाजे बंद कर दिए गए हैं. किसी को भी ना अंदर आने की इजाजत है और ना ही बाहर जाने की. 

 

बिहार से बाहर भी चल रही छापेमारी

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, NIA के टीम बिहार के बाहर भी कई राज्यों में PFI से जुड़े ठिकानों पर छापेमारी करने में जुटी है. जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश, बिहार, मध्य प्रदेश, पंजाब और गोवा में तलाशी चल रही है. एनआईए की टीमें बिहार में 12, यूपी में दो और पंजाब के लुधियाना और गोवा में एक-एक जगह पर तलाशी ले रही है.

ये भी पढ़ें- Patna News: पटना में इस दिन नहीं चलेंगे ऑटो-ई रिक्शा, हड़ताल पर रहेंगे ड्राइवर, जानें वजह

देश में प्रतिबंधित है PFI 

बता दें कि बीते साल सितंबर में केंद्र सरकार ने पीएफआई पर 5 साल के लिए प्रतिबंध लगा दिया था. केंद्रीय गृह मंत्रालय की ओर से अधिसूचना जारी करके ये जानकारी दी गई थी. पीएफआई पर ISIS जैसे वैश्विक आतंकवादी संगठन से संबंध रखने, आतंकी फंडिंग व हिंसक गतिविधियों में संलिप्तता के आरोप हैं. यह इस्लामिक संगठन देश में कट्टरता और आतंकवाद को बढ़ावा दे रहा था. 

Trending news