Ranchi: डीपी ज्वेलर्स में लूट और फायरिंग का खुलासा, हेलमेट गैंग के 8 आरोपी गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2329400

Ranchi: डीपी ज्वेलर्स में लूट और फायरिंग का खुलासा, हेलमेट गैंग के 8 आरोपी गिरफ्तार

Ranchi Crime News: रांची पुलिस ने जगन्नाथपुर थाना क्षेत्र स्थित डीपी ज्वेलर्स में हुई लूटकांड और गोलीबारी की वारदात का खुलासा किया है. रांची पुलिस ने 8 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. वहीं, पुलिस जांच में ये बात भी सामने आई की हेलमेट गिरोह का अगला टार्गेट उड़ीसा के बालासोर स्थित एक ज्वेलरी शो रूम था.

लूटकांड में शामिल हेलमेट गैंग के 8 आरोपी गिरफ्तार

Ranchi: झारखंड की राजधानी रांची में हेलमेट गैंग के 8 सदस्यों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. पुलिस ने बताया कि जांच में ये बात भी सामने आई की हेलमेट गिरोह का अगला टारगेट उड़ीसा के बालासोर स्थित एक ज्वेलरी शो रूम था. इस पूरी घटना की जांच में शहर में लगे सीसीटीवी कैमरे से पुलिस को काफी मदद मिली. इस लूटकांड में इस्तेमाल किए गए 5 हथियार, करीब 9 केजी चांदी के जेवर और साढ़े 4 सौ ग्राम सोने के जेवर के साथ 25 हजार रुपए नकद, हेलमेट, बैग समेत अन्य सामान बरामद किया गया है.

दरअसल, 28 जून को राजधानी रांची में जेवर दुकान में दिनदहाड़े हथियार के बल पर लूट की बड़ी वारदात को अंजाम दिया गया था. इस लूटपाट के दौरान ज्वेलर्स दुकान के संचालक को भी आरोपियों ने गोली मारकर घायल कर दिया था. घटना को अंजाम देने के बाद बाइक से भागे जरूर, लेकिन उसके बाद बाइक को छोड़कर सार्वजनिक ट्रांसपोर्ट का इस्तेमाल कर फरार हो गए. 

पुलिस ने इस घटना के जांच के लिए एक एसआईटी टीम बनाई. जिसके बाद पुलिस ने 8 आरोपियों को गिरफ्तार किया. मामले की जानकारी देते हुए रांची एसएसपी ने बताया कि ये गैंग बड़ा ही शातिर है, क्योंकि इस गैंग ने हेलमेट पहन इस पूरे लूटकांड की घटना को अंजाम दिया. दुकान में 4 लोग दाखिल हुए और वे लूट की घटना को अंजाम देने के बाद बाइक से फरार हो गए.

एसएसपी चंदन कुमार सिन्हा ने बताया कि पुलिस जांच में ये बात सामने आई की, इस गैंग को जेवर दुकान में लूटपाट को लेकर रायपुर जेल में बंद कैदी सुबोध कुमार सिंह ने ट्रेनिंग दी थी. उसी के द्वारा दी गई जानकारी के आधार पर ये गैंग जेवर दुकान लूट की घटना को अंजाम दे रहा था. सुबोध बिहार का रहने वाला है और जेवर दुकान लूट का वो मास्टरमाइंड है. अपराधियों ने लूट के समान को तीन लोकेशन पर छिपा कर रखा था, जिसे भी पुलिस ने बरामद किया है. मामले में संलिप्त 7 आरोपी पलामू जिले से है, जबकि एक आरोपी गढ़वा का रहने वाला है.

यह भी पढ़ें:Bagaha Murder: बगहा में युवक की गला रेत कर हत्या, 10 दिन पहले आया था जेल से बाहर

चंदन कुमार सिन्हा ने बताया कि लूट की घटना को अंजाम देने के लिए एक महीने से ये गैंग रांची में रहकर रेकी कर रहा था और बकायदा इसके लिए किराए पर मकान भी इन्होंने ले रखा था. गिरफ्तार आरोपियों में विकास उर्फ विक्की ,शशि भूषण ,विवेक कुमार,पंकज कुमार,अभिरंजन कुमार ,मुकेश कुमार ,सूरज कुमार और रितेश वर्मा शामिल है.

रिपोर्ट: कामरान जलीली

TAGS

Trending news