अररिया के एक्सिस बैंक में एक करोड़ रुपए लूट मामले का पुलिस ने किया खुलासा, तीन लोग गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2097231

अररिया के एक्सिस बैंक में एक करोड़ रुपए लूट मामले का पुलिस ने किया खुलासा, तीन लोग गिरफ्तार

Bihar News: एसपी ने बताया कि लूट कांड में इस्तेमाल किए गए एक पिस्टल मैगजीन सहित और आठ जिंदा कारतूस लूट गए 6 लाख 98 हजार और लूट के रुपए से खरीदी गए आईफोन, एक देसी कट्टा और जिंदा कारतूस, चार मोबाइल और लुटेरे के पॉकेट से 4 हजार रुपये भी बरामद किया गया. उन्होंने बताया कि लूट कांड में प्रयुक्त एफजेड मोटरसाइकिल को भी बरामद कर लिया गया है, जो उस वक्त सीसीटीवी फुटेज में नजर आया था.

अररिया के एक्सिस बैंक में एक करोड़ रुपए लूट मामले का पुलिस ने किया खुलासा, तीन लोग गिरफ्तार

अररिया : अररिया में दिनदहाड़े हुए एक्सिस बैंक लूट कांड का पुलिस ने खुलासा कर लिया है. इस कांड में संलिप्त तीन लूटेरे की भी गिरफ्तारी कर ली गई है. उनके पास से पुलिस ने लूट का 7 लाख कैश, एक पिस्टल 8 जिंदा कारतूस, एक कट्टा एक जिंदा कारतूस के साथ लूटकांड में उपयोग किये गए बाइक को भी बरामद कर लिया गया है. इस बैंक लूट कांड की जानकारी अररिया एसपी अमित रंजन ने प्रेस वार्ता के दौरान मंगलवार को अपने कार्यालय में दी। उन्होंने बताया कि 23 जनवरी को दिन के 12 बजे 6 अज्ञात अपराधियों के द्वारा एडीबी चौक स्थित एक्सिस बैंक में डकैती की घटना को अंजाम दिया गया था. इस लूट कांड में कुल एक करोड़ 31 हजार रुपए की लूट हुई थी और अपराधियों ने लूट के दौरान गोली भी चलाई थी.

बैंक से सीसीटीवी फुटेज और डीवीआर को काटकर अपने साथ ले गए थे. लूट के दिन ही एसपी ने तीन टीम गठित की थी. जिसमें अररिया एएसपी राम पुकार सिंह दूसरी टीम के फारबिसगंज एसडीपीओ खुशरू सिराज और तीसरी टीम अररिया हेड क्वार्टर डीएसपी फखरे आलम को टीम की अगुआई की थी. यह टीम लूट की घटना के दिन से ही लगातार अपराधियों की गिरफ्तारी के धर पकड़ के लिए छापेमारी कर रही थी. एसपी ने बताया कि इस लूट कांड के उद्वेदन के लिए तकनीकी सहयोग लिया गया था. जिसमें सुपौल एवं सहरसा पुलिस का भी सहयोग लिया गया और इस घटना को लेकर बिहार से बाहर भी अन्य राज्यों में भी छापामारी की गई थी. इसी क्रम में पुलिस ने सहरसा से तीन लुटेरों को गिरफ्तार किया है. जिसमें लूट कांड का मास्टरमाइंड एक्सिस बैंक का फील्ड असिस्टेंट अफसर शांतनु सिंह, लाइनर के रूप में काम कर रहा था. इसमें अभिनंदन कुमार यादव उर्फ अभय, मनोहर मेहता को भी सहरसा जिले से गिरफ्तार किया गया है.

एसपी ने बताया कि लूट कांड में इस्तेमाल किए गए एक पिस्टल मैगजीन सहित और आठ जिंदा कारतूस लूट गए 6 लाख 98 हजार और लूट के रुपए से खरीदी गए आईफोन, एक देसी कट्टा और जिंदा कारतूस, चार मोबाइल और लुटेरे के पॉकेट से 4 हजार रुपये भी बरामद किया गया. उन्होंने बताया कि लूट कांड में प्रयुक्त एफजेड मोटरसाइकिल को भी बरामद कर लिया गया है, जो उस वक्त सीसीटीवी फुटेज में नजर आया था. उन्होंने बताया कि यह लूट कांड पुलिस के लिए एक चुनौती बना हुआ था. जिसे तकनीकी आधार पर गिरफ्तारी कर मामले का उद्वेदन किया गया है. उन्होंने बताया कि और बचे हुए इन लुटेरों के साथियों को भी जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

इनपुट- रवि कुमार

ये भी पढ़िए-  प्रशांत किशोर ने नीतीश और लालू पर साधा निशाना, कहा- बिहार में बरकरार है जंगल राज

 

Trending news