Muzaffarpur Gangrape and Murder: पीड़िता दलित तो आरोपी यादव, बिहार के लोगों को अचानक याद आने लगे योगी आदित्यनाथ
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2387315

Muzaffarpur Gangrape and Murder: पीड़िता दलित तो आरोपी यादव, बिहार के लोगों को अचानक याद आने लगे योगी आदित्यनाथ

Muzaffarpur Gangrape and Murder Case: चाहे कन्नौज हो या फिर मुजफ्फरपुर, रेप और गैंगरेप के आरोपी यादव निकले लेकिन यादवों की राजनीति करने वालों की जुबान से एक शब्द भी इस बारे में नहीं निकल रहा है. यही राजनेता लोगों को जातियों में बांटते हैं और अपना उल्लू सीधा करते हैं. 

मुजफ्फरपुर में भी कोलकाता जैसी गैंगरेप की वारदात को अंजाम दिया गया है. (File Photo)

Muzaffarpur Gangrape and Murder: कोलकाता को लेकर पूरे देश में उबाल है. इस बीच बिहार के मुजफ्फरपुर में भी कोलकाता रेप जैसा एक केस सामने आया है. बताया जा रहा है कि जिले के लालू छपरा के नयाटोला गोपालपुर में 14 साल की एक लड़की के साथ कुछ लोगों ने गैंगरेप किया और उसके बाद उसे मार डाला. हत्या भी इतनी बेरहमी से की गई कि प्राइवेट पार्ट में 50 से अधिक बार चाकू मारने की बात सामे आ रही है. पीड़िता की मां ने संजय यादव नाम के एक युवक और साथियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है. मुख्य आरोपी का नाम सामने आने के बाद बिहार के लोगों को यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ की बुलेट ट्रेन चलाने वाली बात याद आ रही है. गोमतीनगर की घटना के बाद योगी आदित्यनाथ ने कहा था- मेरे पास अपराधियों की सूची आ गई है. पहला है पवन यादव और दूसरा है मोहम्मद अरबाज. सीएम योगी ने आगे कहा था, ये सद्भावना वाले लोग हैं और अब इनके लिए सद्भावना ट्रेन चलाएंगे? नहीं इनके लिए बुलेट ट्रेन चलेगी. 

READ ALSO: ब्रेस्ट काटे, प्राइवेट पार्ट पर 50 बार मारी चाकू, बिहार में बंगाल जैसा कांड हुआ

बताया जा रहा है कि पिछले रविवार रात से किशोरी गायब थी. परिजन लगातार उसे खोज रहे थे. मेवशियों के लिए चारा काटने खेतों में गए लोगों ने धान के खेत में कुछ बाल और खून के निशान देखे. आगे बढ़ने पर और भी खून के निशान मिलते चले गए. चौर पोखर के पास किशोरी का शव वीभत्स हालत में पड़ा मिला तो पुलिस को सूचना दी गई. शव देखकर लग रहा था कि बड़ी बेरहमी से उसकी हत्या की गई है. परिजनों ने शव को देखते ही दुष्कर्म की आशंका भी जताई थी. एफएसएल की टीम ने मौके से सैंपल जुटाए हैं और उन्हें जांच के लिए लैब भेजा गया है. 

किशोरी सभी 6 भाई बहनों में सबसे छोटी थी. एक सरकारी स्कूल में 9वीं कक्षा में उसका नामांकन कराया गया था लेकिन तंगी के कारण उसने पढ़ाई छोड़ दी थी. परिजनों ने आरोपी संजय यादव और उसके साथियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई करने की मांग की है. परिजनों का कहना है कि मामले का स्पीडी ट्रायल होना चाहिए, ताकि जल्द से जल्द सजा हो सके. सूचना मिलने पर पीड़िता के घर बसपा के नेताओं का पहुंचना शुरू हो गया है. भीम आर्मी के नेता भी पहुंच रहे हैं. इस मामले को जातीय रंग भी देने की कोशिश की जा रही है और यह भी कहा जा रहा है कि जातीय वैमन्यता के चलते ही इस वारदात को अंजाम दिया गया है. 

READ ALSO: मुजफ्फरपुर नाबालिग दलित लड़की हत्या के मामले में चार लोगों से पूछताछ

बताया जा रहा है कि आरोपी संजय यादव की पत्नी की मौत हो चुकी है और 6 महीने पहले उसने पीड़िता से शादी करने को लेकर बात की थी. पीड़िता की मां का कहना है कि रविवार की रात को संजय यादव ने पीड़िता को किडनैप कर लिया और अपने दोस्तों के साथ उसके साथ गैंगरेप किया. 

आरोप है कि गैंगरेप के बाद संजय यादव ने पीड़िता की नृशंस हत्या कर दी. दलित बस्ती में इस घटना से आक्रोश है और लोग सहमे हुए भी हैं. कुछ ग्रामीणों का कहना है कि हमने अपने जीवन में ऐसी वारदात नहीं देखी है. मृतका के शरीर पर चाकू और खुरपी के कई निशान मिले हैं. पुलिस ने संजय यादव के घर से हत्या में इस्तेमाल की गई खुरपी बरामद कर ली है. आरोपी घर से फरार है. उसे और उसके साथियों को पुलिस तलाश रही है. 

इधर, नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने बिहार में बढ़ते अपराध को लेकर एक ट्वीट करते हुए कहा है, बिहार के मुजफ्फरपुर और दरभंगा में वंचित वर्ग की नाबालिग लड़कियों, कोलकाता में डॉक्टर एवं उत्तराखंड में नर्स के साथ हुई जघन्य दुष्कर्म की रूह कंपकंपाने वाली बर्बर घटनाएं साबित करती हैं कि महिलाओं की सुरक्षा और स्वतंत्रता एक गंभीर समस्या है. 

READ ALSO: क्वार्टर नंबर CB 38 का खलनायक कौन, क्या इतनी बड़ी वारदात का गुनहगार अकेले सूरज है?

तेजस्वी यादव ने आगे कहा, 2022 की NCRB रिपोर्ट के अनुसार, देश में 31,516 बलात्कार के मामले दर्ज किए गए. महिलाओं की सुरक्षा को लेकर कानूनी प्रावधानों कड़ाई से लागू कर स्पीडी ट्रायल के माध्यम से दोषियों को ससमय कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए.

Trending news