बिहार के बांका में नहीं थम रहा अपराध, 70 वर्षीय बुजुर्ग की गला रेतकर हत्या
Advertisement

बिहार के बांका में नहीं थम रहा अपराध, 70 वर्षीय बुजुर्ग की गला रेतकर हत्या

घटना के पीछे शिक्षक की गांव में चल रही पुरानी दुश्मनी भी एक कारण बताई जा रही है. जिस रात उसकी अपराधियों ने हत्या की उसी रात गांव के दो घरों में चोरी की घटना भी घटी है. 

70 वर्षीय बुजुर्ग की गला रेतकर हत्या. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

वीरेंद्र कुमार/बांका: बिहार के बांका में एक सप्ताह से आपराधिक घटनाओं में तेजी से इजाफा हुआ है. ताजा मामला रजौन थाना क्षेत्र के लाहोरिया गांव का है. यहां जामुन साह उर्फ मुन्नी साह (70) की अपराधियों ने रविवार रात गला रेत कर हत्या कर दी. हत्या के कारणों का अभी तक पता नहीं चल पाया है.

मामले की जानकारी मिलते ही रजौन पुलिस इंस्पेक्टर राजेश कुमार, थानाध्यक्ष बुद्धदेव पासवान, सहायक अवर निरीक्षक संजय कुमार सुमन पुलिस बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे और मामले की जांच शुरू कर दी. पुलिस स्क्वायड डॉग की मदद से अपराधियों तक पहुंचने की कवायद में जुटी है.

जानकारी के अनुसार, मृतक कुछ वर्षों से उसी गांव निवासी शिक्षक प्रकाश नारायण यादव की जमीन पर निर्मित एक झोपड़ी में रहकर उनके जमीन की देखभाल भी करता था. घटना की रात भी वह उसी चारदीवारी के अंदर निर्मित झोपड़ी में सो रहा था. इस दौरान हत्यारों ने किसी तेज हथियार से उसकी गला रेतकर हत्या कर दी.

इस घटना के पीछे शिक्षक की गांव में चल रही पुरानी दुश्मनी भी एक कारण बताई जा रही है. जिस रात उसकी अपराधियों ने हत्या की उसी रात गांव के दो घरों में चोरी की घटना भी घटी है.  बता दें कि बिहार में आपराधिक घटनाएं कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. विपक्ष राज्य में कानून-व्यवस्था को लेकर बिहार सरकार पर हमलावर है. जबकि सत्तापक्ष पर विपक्ष पर इस मामले में राजनीति करने का आरोप लगा रहा है.

Amita Kumari, News Desk