DMCH के मेडिसिन विभागाध्यक्ष ने पद से हटाने की कर डाली मांग, Oxygen की आपूर्ति के लिए बार-बार भेज रहे थे 'त्राहिमाम संदेश'
Advertisement

DMCH के मेडिसिन विभागाध्यक्ष ने पद से हटाने की कर डाली मांग, Oxygen की आपूर्ति के लिए बार-बार भेज रहे थे 'त्राहिमाम संदेश'

Darbhanga Samachar: डीएमसीएच के मेडिसिन विभागाध्यक्ष डॉ. यूसी झा ने डीएमसी के प्राचार्य को पत्र लिख कर उन्हें विभागाध्यक्ष के पद से मुक्त करने की मांग कर डाली है. उनका यह पत्र फिलहाल सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है और बड़ी चर्चा का विषय बना हुआ है.

DMCH के मेडिसिन विभागाध्यक्ष ने पद से हटाने की कर डाली मांग. (फाइल फोटो)

Darbhanga: सरकार और जिला प्रशासन डीएमसीएच में बेहतर इलाज की व्यवस्था का दावा भले ही करते हों लेकिन कोरोना महामारी के दौरान अस्पताल की कुव्यवस्था की पोल यहां के डॉक्टर ही खोल रहे हैं. डीएमसीएच के मेडिसिन विभागाध्यक्ष डॉ. यूसी झा ने डीएमसी के प्राचार्य को पत्र लिख कर उन्हें विभागाध्यक्ष के पद से मुक्त करने की मांग कर डाली है. उनका यह पत्र फिलहाल सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है और बड़ी चर्चा का विषय बना हुआ है. दरअसल, इसकी वजह मेडिसिन विभाग में ऑक्सीजन के लिए हाहाकार मचना है. इसको लेकर जिलाधिकारी ने मेडिसिन विभागाध्यक्ष से स्पष्टीकरण मांगा था.

मेडिसिन विभागाध्यक्ष डॉ. यूसी झा ने डीएमसी के प्राचार्य को संबोधित अपने पत्र में कहा है कि मेडिसिन विभाग में ऑक्सीजन के लिए हाहाकार मचा है. 5 मई को उन्होंने ऑक्सीजन की आपूर्ति के लिए अस्पताल अधीक्षक, प्राचार्य, डीएम और विभाग के अधिकारियों को त्राहिमाम संदेश भेजा क्योंकि ऑक्सीजन की कमी के कारण उनके विभाग में बहुत से मरीजों की मौत होने की चिंता उन्हें सता रही थी. उन्होंने लिखा है कि बड़ी मुश्किल से उप विकास आयुक्त की पहल पर ऑक्सीजन की आपूर्ति हुई और मरीजों की जान बच सकी.

ये भी पढ़ें- कभी संसाधनों की कमी से ग्रस्त था मधेपुरा का ये अस्पताल, अब कोरोना मरीजों को दे रहा 'संजीवनी बूटी'

डॉ. यूसी झा ने लिखा है कि ऑक्सीजन की आपूर्ति की लगातार समस्या बनी हुई है. इसके लिए वे बार-बार जिम्मेवार अधिकारियों से गुहार लगाते रहते हैं. उन्होंने लिखा है कि मरीजों के इलाज में अस्पताल का हर सीनियर और पीजी डॉक्टर अपनी पूरी क्षमता लगा कर काम कर रहा है. इसके बावजूद उनसे कुव्यवस्था को लेकर डीएम और अन्य अधिकारियों द्वारा स्पष्टीकरण मांगा जाता है. उन्होंने कहा है कि ऑक्सीजन की व्यवस्था करना अधीक्षक, प्राचार्य और स्वास्थ्य विभाग का काम है न कि मेडिसिन के विभागाध्यक्ष का.

डॉ. यूसी झा ने इसको लेकर नाराजगी जाहिर करते हुए उन्हें उनके पद से विमुक्त करते हुए किसी सक्षम डॉक्टर को मेडिसिन विभागाध्यक्ष के पद पर नियुक्त करने का आग्रह किया है.

(इनपुट- मुकेश)

Trending news