BJP MP राजीव प्रताप रूडी बने पायलट, कोलकाता से दरभंगा लाए इंडिगो की पहली Flight
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar936179

BJP MP राजीव प्रताप रूडी बने पायलट, कोलकाता से दरभंगा लाए इंडिगो की पहली Flight

सारण के सांसद और कोलकाता से इंडिगो की पहली फ्लाइट उड़ाकर दरभंगा लाने वाले कैप्टन राजीव प्रताप रूडी ने कहा कि ये उत्तर बिहार के लिए एक ऐतिहासिक दिन है. 

BJP MP राजीव प्रताप रूडी बने पायलट

Darbhanga: दरभंगा एयरपोर्ट (Darbhanga Airport) के लिए सोमवार का दिन ऐतिहासिक रहा. 8 नवंबर 2020 के बाद एयरपोर्ट शुरू होने के बाद तकरीबन 8 महीने बाद स्पाइसजेट के बाद देश की सबसे बड़ी विमानन कंपनी इंडिगो ने भी यहां से उड़ान सेवा शुरू कर दी. इंडिगो ने दरभंगा से हैदराबाद और कोलकाता के लिए सीधी उड़ान शुरू की है. 

कोलकाता से पहली फ्लाइट को दरभंगा तक उड़ा कर लाने वाले सारण के सांसद और इंडिगो के कैप्टन राजीव प्रताप रूडी (MP Rajiv Pratap Rudy) रहे. रूडी के साथ इस यात्रा में पैसेंजर के तौर पर बिहार सरकार के जल संसाधन मंत्री संजय झा ( Minister Sanjay Jha) मौजूद रहे. हैदराबाद और कोलकाता से दरभंगा पहुंचे यात्रियों और स्थानीय लोगों ने इंडिगो की फ्लाइट शुरू होने पर बेहद खुशी जताई. 

सारण के सांसद और कोलकाता से इंडिगो की पहली फ्लाइट उड़ाकर दरभंगा लाने वाले कैप्टन राजीव प्रताप रूडी ने कहा कि ये उत्तर बिहार के लिए एक ऐतिहासिक दिन है. उन्होंने कहा कि वो फुल यूनिफॉर्म में इंडिगो के ग्रुप कैप्टन के तौर पर इस फ्लाइट को कोलकाता से दरभंगा लेकर आएं. उन्होंने कहा कि दरभंगा एयरपोर्ट के विकास की असीम संभावनाएं हैं. 

ये भी पढ़ें: झारखंड: रथ यात्रा निकालने के लिए हाई कोर्ट में याचिका दाखिल, SC के आदेश का दिया गया हवाला

वहीं, इस फ्लाइट में राजीव प्रताप रूडी के साथ यात्री बनकर आए बिहार सरकार के जल संसाधन मंत्री संजय झा ने कहा कि मिथिलांचल के लोगों ने यहां हवाई सेवा का सपना देखा था, जिसे बीजेपी और जेडीयू की सरकार ने पूरा कर दिया. उन्होंने कहा कि दरभंगा एयरपोर्ट के लिए 78 एकड़ जमीन अधिग्रहण के लिए एयर फोर्स ने अनुमति दे दी है. उन्होंने कहा कि अब बिहार सरकार जल्द भूमि अधिग्रहण का काम शुरू करेगी.

(इनपुट:अभिजीत)

'

Trending news