Bihar News: विद्युत विभाग के खिलाफ चेंबर ऑफ कॉमर्स ने खोला मोर्चा, किया प्रदर्शन
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1330106

Bihar News: विद्युत विभाग के खिलाफ चेंबर ऑफ कॉमर्स ने खोला मोर्चा, किया प्रदर्शन

बिहार के जमुई में विद्युत विभाग की मनमानी और पुलिस प्रशासन के उदासीन रवैये को लेकर गुरुवार को चेंबर ऑफ कॉमर्स के द्वारा दुकानें बंद रखने का आह्वान किया गया. 

Bihar News: विद्युत विभाग के खिलाफ चेंबर ऑफ कॉमर्स ने खोला मोर्चा, किया प्रदर्शन

जमुई: बिहार के जमुई में विद्युत विभाग की मनमानी और पुलिस प्रशासन के उदासीन रवैये को लेकर गुरुवार को चेंबर ऑफ कॉमर्स के द्वारा दुकानें बंद रखने का आह्वान किया गया. सभी व्यवसायी शहर के गांधी पुस्तकालय में एकजुट हुए. साथ ही गांधी पुस्तकालय से आक्रोश मार्च की शुरुआत की गई. इस दौरान विद्युत विभाग के खिलाफ जमकर विरोध जताते हुए मुर्दाबाद के नारे लगाए गए. 

व्यवसायी में काफी आक्रोश 
बड़ी संख्या में व्यवसायी का आक्रोश मार्च पूरे बाजार का भ्रमण करते हुए समाहरणालय पहुंचा. जहां मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री को जिलाधिकारी के माध्यम से ज्ञापन सौंपा गया. चेंबर ऑफ कॉमर्स के सदस्यों और व्यवसायी ने बताया कि कुछ दिन पूर्व विद्युत विभाग के एसडीओ के द्वारा बिना सूचना के व्यवसाय चंदन कुमार के घर में घुस गया और महिलाओं के साथ अभद्र व्यवहार किया गया. जिसको लेकर दोनों तरफ से आवेदन दी गई. लेकिन पुलिस भी पक्षपात कर एकतरफा कार्रवाई करते हुए चंदन को गिरफ्तार किया गया. 

प्रीपेड मीटर से लोग परेशान 
मामले में बिजली विभाग के अधिकारी पर अब तक कोई कार्यवाही नहीं हुई है. जबकि दोनों तरफ से आवेदन दिया गया था. इसके अलावा उन्होंने कहा कि विद्युत विभाग और सरकार के मिलीभगत से प्रीपेड मीटर लगाया गया है. जिससे आम से लेकर खास लोग तंग है और तबाह हो गए हैं. अनाप-शनाप पैसा काटा जा रहा है. पूछने पर बिजली विभाग द्वारा कोई जवाब नहीं दिया जाता है. उन्होंने प्रीपेड मीटर को अविलंब बंद करने की मांग की है. बिजली विभाग के रवैया से सभी लोगों पर आफत आई हुई है. चेंबर ऑफ कॉमर्स के सदस्यों ने कहा कि अगर हमारी मांगों को पूरा नहीं किया गया तो आगे अनिश्चितकालीन बाजार बंद का आह्वान किया जाएगा. साथ ही उग्र आंदोलन करने पर बाध्य होंगे.
(रिपोर्ट- मनीष कुमार)

यह भी पढ़े- गिरिराज सिंह का बड़ा बयान, बेगूसराय को आपदा ग्रस्त घोषित कर किसानों को बिहार सरकार दें 25-25 हजार मुआवजा

Trending news