कांग्रेस ने निकाली 'आजादी गौरव यात्रा', हर जिले में 75 किलोमीटर की पदयात्रा
Advertisement

कांग्रेस ने निकाली 'आजादी गौरव यात्रा', हर जिले में 75 किलोमीटर की पदयात्रा

Azadi Gaurav Yatra:  कांग्रेस नेताओं ने देश की आजादी के 75 साल पूरे होने के अवसर पर बेगूसराय में आजादी गौरव यात्रा निकाली. स्वतंत्रता दिवस के 75 वें वर्षगांठ के अवसर पर देश जोड़ो कार्यक्रम का आयोजन किया गया है. 

 

कांग्रेस ने निकाली 'आजादी गौरव यात्रा', हर जिले में 75 किलोमीटर की पदयात्रा

बेगूसराय: बेगूसराय में कांग्रेस नेताओं ने देश की आजादी के 75 साल पूरे होने के अवसर पर आजादी गौरव यात्रा निकाली. इस यात्रा की शुरुआत मुख्यालय स्थित टेढ़ी नाथ मंदिर के निकट शहीद स्मारक से की गई. इस कार्यक्रम में सैकड़ों कार्यकर्ता सहित कांग्रेस के नेताओं ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया.

 9 अगस्त का दिन क्रांति दिवस
इस दौरान लोगों ने शहीद स्मारक पर पुष्प अर्पित कर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की. कांग्रेस के जिला अध्यक्ष अर्जुन सिंह ने बताया कि कांग्रेस के सिपाही ने आज भारत जोड़ो कार्यक्रम के तहत पद यात्रा निकाली है. अध्यक्ष ने बताया कि इस पद यात्रा के माध्यम से केंद्र सरकार को ये बताना चाहते हैं कि यह आयोजन जो है वह भारत जोड़ो का आंदोलन है. प्रधानमंत्री ने गेहूं सहित सभी समानों पर जो जीएसटी लगाया है कांग्रेस उसका विरोध करती है. पूर्व विधायक अमिता भूषण ने बताया कि सभी जानते हैं कि आज 9 अगस्त का दिन क्रांति दिवस है. उन्होने बताया कि देश के आजादी के लिए जिन्होंने अपनी जान को न्योछावर कर दिया और उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित कर उन्हें याद किया गया. पूर्व विधायक ने कहा कि इस अवसर पर ही देश जोड़ो कार्यक्रम के दौरान लोगों को जोड़ने के लिए पदयात्रा निकाली गई है.

ये भी पढ़ें- Bihar Political Crisis: बीजेपी में टूटा बीजेपी-जेडीयू का गठबंधन! 5 बजे भाजपा की बड़ी बैठक

9 अगस्त से 14 अगस्त तक पदयात्रा
वहीं कांग्रेस नेता सह समाजसेवी संजय सिंह ने बताया कि स्वतंत्रता दिवस के 75 वें वर्षगांठ के अवसर पर देश जोड़ो कार्यक्रम का आयोजन किया गया है. उन्होने बताया कि देश के प्रत्येक जिले में 75 किमी तक पैदल यात्रा निकाल कर लोगों को जोड़ने का काम किया जाएगा और यह कार्यक्रम 9 अगस्त से 14 अगस्त तक पदयात्रा निकाली जाएगी. इस अवसर पर जिले के सैकड़ों कार्यकर्ता एवं नेता उपस्थित थे.

Trending news