Sitamarhi News: 5 साल से क्षतिग्रस्त पूल का अधर में निर्माण, जान जोखिम में लेकर यात्रा करने को मजबूर लोग
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1972855

Sitamarhi News: 5 साल से क्षतिग्रस्त पूल का अधर में निर्माण, जान जोखिम में लेकर यात्रा करने को मजबूर लोग

Sitamarhi News: बाजपट्टी प्रखंड से सुरसंड प्रखंड के लिए लोग इसी रास्ते अपने गंतव्य तक पहुंचते हैं. इस टूटे हुए पूल से यातायात के दौरान अकसर दुर्घटनाएं होती रहती है.

सीतामढ़ी में 5 साल से क्षतिग्रस्त पूल का अधर में निर्माण

Sitamarhi News: बिहार सरकार विकास के दावे तो खूब करती है, लेकिन सिस्टम की लापरवाही से सीतामढ़ी के कई इलाके अभी भी विकास से मरहूम है. बाजपट्टी प्रखंड के सोनमणी गांव में पूल के ध्वस्त हो जाने के कारण इलाके के कई पंचायतों के लोगों को यातायात में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. यहां साल 2017 के बाढ़ में पूल टूट गया था, जिसके बाद अब तक पूल का मरम्मत नहीं कराया जा सका है. 

ग्रामीण किसी तरह पूल पर बांस का चचरी बना कर यातायात करने को मजबूर है. हालात यह है कि इस टूटे हुए पूल से यातायात के दौरान अकसर दुर्घटनाएं होती रहती है. इसके बावजूद लोग यातयात करने को मजबूर हैं. सोनमणी गांव में बने पूल दो प्रखंड को जोड़ता है. इसी रास्ते बाजपट्टी प्रखंड से सुरसंड प्रखंड के लिए लोग इसी रास्ते अपने गंतव्य तक पहुंचते हैं. हालांकि, इस मामले पर सीतामढ़ी जिला प्रशासन का दावा है कि पुल निर्माण निगम को प्रस्ताव भेजा गया है जल्द ही क्षतिग्रस्त पूल का निर्माण कार्य शुरू किया जाएगा.

ये भी पढ़ें:'नीतीश जी, लाइन में खड़ा करके सबको गोली मार दीजिए'... मांझी ने क्यों कही ये बात

सीतामढ़ी DPRO कमल सिंह ने बताया कि पुल निर्माण को जिला की प्रथमिकता सूची में लिया गया था. जिला प्रशासन और जिला अधिकारी की तरफ से इसका संज्ञान लिया गया है और इसके मरम्मत के लिए पथ निर्माण को निर्देश दिया गया है. उन्होंने बताया कि पुल निर्माण के लिए तकनीकी तैयारी की जा रही है. जल्द ही निर्माण कार्य शुरू कर दिया जाएगा. 

रिपोर्ट: त्रिपुरारी शरण

Trending news