Darbhanga: मूर्ति विसर्जन के दौरान दो पक्षों में हुआ विवाद, जमकर चले पत्थर, कई घायल
Advertisement

Darbhanga: मूर्ति विसर्जन के दौरान दो पक्षों में हुआ विवाद, जमकर चले पत्थर, कई घायल

 दरभंगा में सरस्वती पूजा के मूर्ति विसर्जन के दौरान दो पक्षों में विवाद हो गया था. इस दौरान दोनों पक्षों में पथराव होने लगा. इस पथराव की वजह से कई लोगों को चोट आई है. घायलों में कई जवान भी हैं. ये घटना  सदर थाना क्षेत्र के तारसराय मुरिया माली टोला की है.

मूर्ति विसर्जन के दौरान बवाल,

दरभंगा: दरभंगा में सरस्वती पूजा के मूर्ति विसर्जन के दौरान दो पक्षों में विवाद हो गया था. इस दौरान दोनों पक्षों में पथराव होने लगा. इस पथराव की वजह से कई लोगों को चोट आई है. घायलों में कई जवान भी हैं. ये घटना  सदर थाना क्षेत्र के तारसराय मुरिया माली टोला की है. जानकारी मिलने के बाद दरभंगा के जिलाधिकारी, एसएसपी और भारी संख्या में पुलिस बल मौके पर पहुंचे और मामले को शांत कराया. फिलहाल, इलाके में अभी तनाव का माहौल है, जिस वजह से DM पुलिस के साथ मौके पर कैंप कर रहे हैं. DM ने लोगों से शांति व्यवस्था कायम करने की अपील की है. 

जानें क्या है पूरा मामला 

इस घटना को लेकर दरभंगा डीएम राजीव रौशन ने जानकारी देते हुए बताया कि मूर्ति विसर्जन के दौरान भालपट्टी ओपी अंतर्गत तारसराय मुरिया पंचायत में दो पक्षों में तनाव हो गया. जानकारी मिलने के बाद जिला प्रशासन, पुलिस अधिकारी और दंडाधिकारी मौके पर पहुंचे. बातचीत करने के बाद दोनों पक्षों को मूर्ति विसर्जन के लिए भेजा गया. 

दरअसल, विसर्जन में रूट को लेकर  कुछ लोगों के बीच विवाद हो गया. एक पक्ष के लोग कह रहे थे कि  पुराने मुखिया के घर के पास से मुड़ना था. इसको लेकर विवाद बढ़ गया था. उन्होंने आगे जानकारी देते हुए उन्होंने कहा कि उपद्रवी लोगों की पहचान की जा रही है. 

DM ने जानकारी देते हुए कहा कि पत्थर चलाने की घटना सामने आई है. इसकी जांच की जा रही है. कुछ उपद्रवियों ने इस दौरान घरों में भी तोड़फोड़ की है. इसको लेकर लोगों को चिन्हित किया जा रहा है. जिन लोगो ने ये काम किया है, उनकी पहचान कर सख्त से सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी. 

घायलों के सवाल का जवाब देते हुए उन्होने कहा कि पत्थरबाजी में स्थानीय लोगों के साथ पुलिस अधिकारियों को भी चोटें आई हैं. हालांकि चिंता की कोई बात नहीं है. फ़िलहाल ये मामला कंट्रोल में आ गया है. 

Trending news