बेगूसराय में लगातार गर्मी बढ़ने से लोगों का जीना अस्त व्यस्त, 43 डिग्री सेल्सियस पहुंचा तापमान
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1662288

बेगूसराय में लगातार गर्मी बढ़ने से लोगों का जीना अस्त व्यस्त, 43 डिग्री सेल्सियस पहुंचा तापमान

बिहार के बेगूसराय और इसके आसपास के इलाकों में हीट वेव का प्रकोप जारी है. जिससे आम जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है. तेज धूप के बीच गर्म हवाओं ने लोगों का जीना दूभर कर दिया है. तेज धूप और गर्म हवाओं के कारण जहां लोग बीमार पड़ रहे हैं, 

बेगूसराय में लगातार गर्मी बढ़ने से लोगों का जीना अस्त व्यस्त, 43 डिग्री सेल्सियस पहुंचा तापमान

बेगूसरायः बिहार के बेगूसराय और इसके आसपास के इलाकों में हीट वेव का प्रकोप जारी है. जिससे आम जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है. तेज धूप के बीच गर्म हवाओं ने लोगों का जीना दूभर कर दिया है. तेज धूप और गर्म हवाओं के कारण जहां लोग बीमार पड़ रहे हैं, वहीं सड़के सुनसान पड़ी हुई है. 

43 डिग्री सेल्सियस पहुंचा तापमान
बताते चले कि बेगूसराय में इन दिनों तापमान 43 डिग्री सेल्सियस से भी अधिक पहुंच चुका है. जिसके कारण आम जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है. वहीं बेहद गर्मी के बीच जीने को विवश प्रशासनिक व्यवस्था को लेकर सवाल खड़ा कर रहे हैं. जबकि प्रशासन की ओर से यह दावा किया जा रहा है कि हिट वेव को लेकर प्रशासन चौकस है और इसके लिए समुचित व्यवस्था की जा रही है.

हीट वेव के प्रकोप से गुजर रहा बेगूसराय
बिहार की औद्योगिक राजधानी के रूप में चर्चित और गंगा के तराई में बसा बेगूसराय इन दिनों हीट वेव के प्रकोप से गुजर रहा है. कुछ तो गर्मी की तपिश वहीं दूसरी ओर सैकड़ों उद्योगों के कारण यहां का मौसम और भी गर्मी अपनी पराकाष्ठा पर है. जिसकी चपेट में लाखों लोग जीने को मजबूर है. हीट वेव को लेकर जरुरत मंद लोग ही सड़क पर निकल रहे है.  

बेगूसराय में बहुत ज्यादा गर्मी
स्थानीय लोगों की मानें तो गर्मी से निजात पहुंचाने की प्रशासनिक तैयारियां नाकाम है. वहीं लोगों का मानना है कि दूसरे जिलों की अपेक्षा बेगूसराय में बहुत ज्यादा गर्मी है. जिससे सड़क पर इक्के दुक्के लोग ही चल रहे है. लोगों की शिकायत है कि जिला प्रशासन के द्वारा हर चौक चौराहे पर पानी की व्यवस्था करनी चाहिए थी, पर व्यवस्था नहीं होने के कारण लोगों को गर्मी से लड़ पाने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. 

इस गर्मी से निपटने के लिए प्रशासनिक व्यवस्था पर सवाल उठाने वाले लोगों में कचहरी मे तैनात अधिवक्ताओं ने भी सवाल खड़ा किया है. उन्होंने कहा कि बेगूसराय में 43 डिग्री सेल्सियस गर्मी के कारण लोग बहुत ज्यादा परेशान है. खासकर न्यायालय परिसर में गर्मी से निपटने के लिए किसी चीज की व्यवस्था नहीं है. जिसके कारण से यहां पर वकील के पास कचहरी में लोग पहुंच रहे हैं. उनको काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. क्योंकि बेगूसराय में पिछले कई दिनों से बिजली का बिल और समस्या बनी हुई है.
इनपुट- जितेंद्र चौधरी

यह भी पढ़ें- Twitter Blue Tick News: ट्विटर ने सीएम नीतीश कुमार, लालू यादव, विराट कोहली समेत कई हस्तियों के हटाए ब्लू टिक

Trending news