समस्तीपुर सरकारी बस स्टैंड पर अतिक्रमणकारियों का कब्जा, प्रशासन की उदासीनता से यात्रियों को हो रही परेशानी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1578718

समस्तीपुर सरकारी बस स्टैंड पर अतिक्रमणकारियों का कब्जा, प्रशासन की उदासीनता से यात्रियों को हो रही परेशानी

Samastipur Bus Stand: समस्तीपुर का सरकारी बस स्टैंड अवैध टैक्सी चालकों ने कब्जा कर रखा है. यात्रियों के लिए बनाए गए शेड को लोगों ने वर्षो से रैन बसेरा बना रखा है.

समस्तीपुर सरकारी बस स्टैंड पर अतिक्रमणकारियों का कब्जा, प्रशासन की उदासीनता से यात्रियों को हो रही परेशानी

समस्तीपुर: Samastipur Bus Stand: समस्तीपुर का सरकारी बस स्टैंड अवैध टैक्सी चालकों ने कब्जा कर रखा है. यात्रियों के लिए बनाए गए शेड को लोगों ने वर्षो से रैन बसेरा बना रखा है. इस बारे में शिकायत के बावजूद भी अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हो पाई है.  बस स्टैंड पर फैले अतिक्रमण से यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. समस्तीपुर के राजकीय बस पड़ाव पर आधे में निजी टैक्सी चालको ने कब्जा जमा रखा तो बाकि में लोगो ने अपना रैन बसेरा बना रखा है. जिसके चलते सरकारी वाहनों के साथ साथ यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है.

सरकारी बस स्टैंड पर अतिक्रमणकारियों का कब्जा

बस स्टैंड पर अवैध रूप से खड़ी दर्जनों वाहनों के कारण यहां लगने वाली बसों को स्टैंड में आने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. वहीं इस बस पड़ाव को वर्षो से कुछ लोगो ने अपना रैन बसेरा बना रखा है तो कही नगर निगम ने अपना मालखाना बना रखा है. जिसके चलते पथ परिवहन विभाग के चालक और कर्मी भी परेशानी झेलने को मजबूर हैं. वर्षो से अतिक्रमण का दंश झेल रहे इस राजकीय बस पड़ाव के कर्मियों का कहना है कि कई बार स्थानीय प्रशासन से लेकर विभाग तक पूरे मामले को लेकर शिकायत की गई ,लेकिन अब तक इस ओर कोई भी पहल नहीं की गई है.

यात्रियों को हो रही परेशानी

वहीं इस मामले में नगर निगम के आयुक्त का कहना है कि मीडिया के माध्यम से उन्हें बस पड़ाव के अतिक्रमण किए जाने की जानकारी मिली है. अंचल अधिकारी को बस पड़ाव की मापी के लिए पत्र लिखा जा रहा है. उसके सीमांकन के बाद बस पड़ाव के अतिक्रमण को मुक्त कराया जाएगा.अतिक्रमण के मामले पर हाई कोर्ट के निर्देश पर स्थानीय प्रशासन ने कई बार शहर में अतिक्रमण अभियान चलाया. लेकिन बस स्टैंड पर इस कार्रवाई का कोई असर नहीं हुआ.

इनपुट- संजीव नैपुरी

 ये भी पढ़ें- CCL मैच में भोजपुरी दबंग की जीत, स्टेडियम में आम्रपाली की अदाओं ने लूटा दर्शकों का दिल

Trending news