बेगूसराय के कई इलाकों में अग्नि 'तांडव', कई खेत और घर जलकर खाक
Advertisement

बेगूसराय के कई इलाकों में अग्नि 'तांडव', कई खेत और घर जलकर खाक

पहली घटना छौराही थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत नारायण पीपर के बहियार में गन्ने के खेत में भूषण आग लग गई. इस आग में गन्ने के करीब तीन बीघा फसल जलकर खाक हो गई.

बेगूसराय के कई इलाकों में अग्नि 'तांडव', कई खेत और घर जलकर खाक

बेगूसराय: बेगूसराय के विभिन्न हिस्सों में शनिवार को आग ने जमकर तांडव मचाया. इस आग में कई घर और खेत जलकर खाक हो गए. जिले के अलग-अलग हिस्से में लगी आग से लोगों का काफी नुकासन हुआ है. 

तीन बीघा फसल जलकर हुई खाक
बता दें कि पहली घटना छौराही थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत नारायण पीपर के बहियार में गन्ने के खेत में भूषण आग लग गई. इस आग में गन्ने के करीब तीन बीघा फसल जलकर खाक हो गई. आग की सूचना जैसे ही छौराही थाना व अंचलाधिकारी मिली तो वो दल बल के साथ मौके पर पहुंच गए और दमकर कर्मियों के सहयोग से आग पर काबू पाया.

किसान कर रहे मुआवजे की मांग
बता दें कि आग में किसान रामबदन महतो, जितेंद्र पासवान भूखल यादव, सुदीन यादव और रामाधार महतो के खेत पूरी तरह जलकर राख हो गए. आग से पीड़ित चारों किसान अंचल प्रशासन से मुआवजे की मांग कर रहे हैं. पुलिस अभी स्पष्ट नहीं कर रही है कि खेत के अंदर आग कैसे लगी. पीड़ित परिवार से पुलिस पूछताछ कर रही है.

मवेशी की जिंदा जलकर मौत
बेगूसराय में दूसरी सबसे बड़ी घटना नागदह की है. यहां एक गौशाला में आग लग गई है. इस भीषण आग में चार मवेशी की जिंदा जलकर मौत हो गई, जबकि कई मवेशी गंभीर रूप से घायल है. पीड़ित परिवार ने बताया कि गांव में गेंहू काटने का समय चल रहा है. परिवार के सभी सदस्य खेत पर गेंहू काटने का काम कर रही है. घर पर कोई भी नहीं था, इसी बीच घर पर आग लग गई है और घर की आग धीरे-धीरे गौशाला तक पहुंच गई. गौशाला में करीब 15 से 20 मवेशी थे. इसमें से चार की जिंदा जलकर मौत हो गई, जबकि अन्य मवेशी आग में जलकर घायल है. आग बुझाने का भरसक प्रयास किए लेकिन आग विकराल रूप ले रखा था. गांव के लोगों पर जब आग पर काबू नहीं पाया गया तो उन्होंने इसकी सूचना दमकर विभाग को दी. दमकर कर्मी मौके पर पहुंचे और आग बूझाने का कार्य किया. बता दें कि गौशाला में चार मवेशी जिंदा जल गए तो वहीं कई मवेशी झुलस कर घायल हो गए है.

इनपुट- जितेंद्र चौधरी

ये भी पढ़िए- Lok Sabha Election 2024 Jamui Seat: 2009 में अस्तित्व में आई थी जमुई सीट, हमेशा मिली NDA को जीत

 

Trending news