Saharsa News: ग्रामीण डाक सेवकों का अनिश्चितकालीन हड़ताल, जानें क्या है इनकी मांग
Advertisement

Saharsa News: ग्रामीण डाक सेवकों का अनिश्चितकालीन हड़ताल, जानें क्या है इनकी मांग

Saharsa News: ग्रामीण डाक सेवक संघ ने बताया कि जब तक हमलोगों की मांग को पूरी नहीं की जाएगी, तबतक हमलोग अनिश्चितकालीन हड़ताल पर रहेंगे.

ग्रामीण डाक सेवकों का अनिश्चितकालीन हड़ताल

Saharsa News: बिहार के सहरसा जिले में अपने 6 सूत्री मांगों को लेकर ग्रामीण डाक सेवक अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गए हैं. हड़ताल पर गए सभी ग्रामीण डाक सेवक प्रधान डाक घर के मुख्यगेट पर धरने पर बैठकर अपनी मांगों को लेकर नारेबाजी की. हड़ताल पर बैठे ग्रामीण डाक सेवकों की मुख्य मांग है कि ग्रामीण डाक सेवक को 8 घंटे का काम पेंशन समेत सिविल पद धारक घोषित किया जाय. 

कमलेश चन्द्र समिति
कमलेश चन्द्र समिति की तरफ से अनुसंसित 12, 24 और 36 वर्ष की सेवा पूरी करने पर समयबद्ध वित्तीय उन्नयन प्रदान की जाय. ग्रेच्युटी पर अधिकतम एक लाख 50 हज़ार की सीमा को हटाकर कमलेश चन्द्र कमिटी से अनुशंसा के अनुसार अधिकतम 5 लाख बहाल किया जाए. 

​ये भी पढ़ें:मोहन यादव को CM बनाने के पीछे नीतीश कुमार, जानें JDU ने क्यों किया ऐसा दावा?

विभागीय कर्मचारी की तरह चिकित्सा सुविधा बहाल की जाए
ग्रामीण डाक सेवकों की मांग है किवर्तमान में सबसे कम वेतन पाने वाले ग्रामीण डाक सेवक कर्मचारियों के पास चिकित्सा सुविधा नहीं है चाहे उन्हें कितने भी गम्भीर बीमारी क्यों न हो इसलिए विभागीय कर्मचारी की तरह चिकित्सा सुविधा बहाल की जाए. 

ये भी पढ़ें:Jharkhand: झारखंड सरकार ने हाईकोर्ट में कहा- SIT करेगी अमन सिंह हत्याकांड की जांच

मांग पूरी नहीं होने तक जारी रहेगा हड़ताल
ग्रामीण डाक सेवक संघ के सहायक सचिव अमरेंद्र कुमार अमर ने बताया कि जब तक हमलोगों की मांग को पूरी नहीं की जाएगी, तबतक हमलोग अनिश्चितकालीन हड़ताल पर रहेंगे.

रिपोर्ट: विशाल कुमार

Trending news