PMCH Doctor Strike: पटना में काम पर लौटे जूनियर डॉक्टर, 4 दिनों से कर रहे थे हड़ताल
Advertisement

PMCH Doctor Strike: पटना में काम पर लौटे जूनियर डॉक्टर, 4 दिनों से कर रहे थे हड़ताल

PMCH Doctor Strike: पिछले 4 दिनों से पटना PMCH के जूनियर डॉक्टर हड़ताल पर हैं. उन्होंने सरकार से डॉक्टरों की सुरक्षा की मांग की है. हालांकि, अब जूनियर डॉक्टरों की मांग मान ली गई है. 

सरकार ने जूनियर डॉक्टरों की मांग मान ली है.

पटना: Junior Doctor Strike: राजधानी पटना में जूनियर डॉक्टरों ने आज अपनी हड़ताल खत्म कर दी और काम पर लौट आए. जानकारी के अनुसार, बिहार स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव प्रत्यय अमृत और जूनियर डॉक्टरों की वार्ता हुई. इसमें जूनियर डॉक्टरों की मांग को सरकार सहमत हो गई और सुरक्षा का भरोसा दिया. जूनियर डॉक्टर अपने संगठन के सदस्यों के साथ बैठकर हड़ताल खत्म करने का औपचारिक ऐलान किया.

दरअसल, पिछले 4 दिनों से पटना PMCH के जूनियर डॉक्टर हड़ताल पर हैं. उन्होंने सरकार से डॉक्टरों की सुरक्षा की मांग की थी. हालांकि, अब जूनियर डॉक्टरों की मांग मान ली गई है. सोमवार को स्वास्थ्य विभाग के एसीएस के साथ हुई बैठक के बाद सरकार ने जूनियर डॉक्टरों की मांग मान ली है.

इससे पहले रविवार को जूनियर डॉक्टरों ने कैंडिल मार्च निकाला था. यह मार्च प्रिंसिपल ऑफिस से शुरू होकर राजेंद्र सर्जिकल ब्लॉक तक चला. इसमें बड़ी संख्या में कॉलेज की छात्र-छात्राएं भी शामिल हुए. मार्च को लेकर पीएमसीएच जूनियर डॉक्टर एसोसिएशन के उपाध्यक्ष डॉ. वैद्यनाथ कुमार ने बताया कि सुरक्षा की मांग को लेकर चार दिनों से जूनियर डॉक्टर हड़ताल पर हैं.

बता दें कि जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल से काफी काम प्रभावित हुआ था. मरीजों को इलाज में काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा था. इसको लेकर मरीजों में काफी आक्रोश भी देखने को मिला था.

(इनपुट-नवजीत कुमार)

Trending news