दिल्ली पुलिस ने किया JDU के पूर्व विधायक राजू सिंह को यूपी से गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar484951

दिल्ली पुलिस ने किया JDU के पूर्व विधायक राजू सिंह को यूपी से गिरफ्तार

पार्टी में फायरिंग जेडीयू के पूर्व विधायक राजू सिंह ने की थी. जिसमें महिला को सिर में गोली लग गई.

फॉर्म हाउस में पार्टी के दौरान गोली चलने से महिला की मौत. (फोटो साभारः ANI)

नई दिल्लीः न्यू ईयर पार्टी के दौरान दिल्ली के फतेहपुर बेरी इलाके के मांडी गांव में बिहार के जेडीयू के पूर्व विधायक राजू सिंह के फार्म हाउस में फायरिंग हुई. फायरिंग में गोली एक 42 साल के महिला के सिर में लगी. इलाज के लिए महिला को अस्पताल में भर्ती कराया गया लेकिन महिला की मौत हो गई. वहीं, घटना के बाद राजू सिंह वहां से फरार हो गया. लेकिन पुलिस ने राजू को गिरफ्तार कर लिया है.

बताया जाता है कि पार्टी में फायरिंग जेडीयू के पूर्व विधायक राजू सिंह ने की थी. जिसमें महिला को सिर में गोली लग गई. गोली लगने के बाद महिला घायल हो गई, लेकिन इलाज के दौरान महिला की मौत हो गई. घटना के बाद महिला के पति ने राजू सिंह पर हत्या का आरोप लगाया. वहीं, राजू सिंह घटना स्थल से फरार हो गया. लेकिन पुलिस ने छापेमारी कर राजू सिंह को खोज निकाला.

बताया जाता है कि राजू सिंह को दिल्ली पुलिस ने यूपी के गोरखपुर से गिरफ्तार किया है. हिरासत में लेकर अब पुलिस राजू सिंह से पूछताछ कर रही है.

आपको बता दें कि दिल्ली के फतेहपुरबेरी इलाके के रोज फार्महाउस में जेडीयू के पूर्व विधायक के घर 31 दिसम्बर की रात को नए साल का जश्न चल रहा था. इसी दौरान पूर्व विधायक ने अचानक दो से तीन राउंड फायरिंग कर दी. पार्टी में राजू सिंह के दोस्त विकास गुप्ता भी अपनी पत्नी के साथ आये थे. फायरिंग के दौरान एक गोली विकास की पत्नी अर्चना के सिर में लग गई. महिला के पति विकास गुप्ता की शिकायत पर पुलिस ने. आईपीसी की धारा 307/201/34 के तहत मामला दर्ज कर लिया है.

राजू सिंह बिहार से जेडीयू के पूर्व विधायक हैं. घायल महिला के पति विकास गुप्ता और राजू सिंह दोस्त है. इसलिए न्यू इयर मनाने के लिए राजू सिंह के फार्म हाउस गए थे. 

राजू सिंह 2005 और 2010 में जेडीयू से चुनाव जीत चुके हैं और उनके ऊपर ही गोली चलाने का आरोप है. साहेबगंज विधानसभा क्षेत्र से चुनाव जीतने वाले राजू सिंह का नाम अक्सर हत्या, जमीन कब्जा और गोलीबारी में आता रहता है. इलाके में भी इनकी दंबग छवि है.