Pakur News: शॉर्ट सर्किट से लगी आग, नया पीतांबरा गांव में तीन घर जलकर राख
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2130668

Pakur News: शॉर्ट सर्किट से लगी आग, नया पीतांबरा गांव में तीन घर जलकर राख

Pakur News: पाकुड़ ने आग लगने की घटना सामने आई है. आग लगने की वजह से तीन घर जलकर राख हो गए. बताया जा रहा है कि यह की घटना शॉर्ट सर्किट है.

पाकुड़ में शॉर्ट सर्किट से लगी आग

Pakur News: झारखंड के पाकुड़ के मुफ्फसिल थाना क्षेत्र के जमशेरपुर के नया पीतांबरा गांव में तीन घर जलकर राख हो गया है. पहले एक घर में शॉर्ट सर्किट से आग लग जाने से गांव में अफरा तफरी मच गई. फिर आग की लपटें इतनी तेज थी कि देखते ही देखते अन्य दो घरों को भी अपने चपेट में ले लिया. इस अगलगी में कुल तीन घर जलकर खाक हो गए.

बताया जा रहा है ककि आग शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी. फिलहाल, अग्निशमन विभाग की गाड़ी नहीं पहुंची है. घर समेत घर का सारा सामान जलकर राख हो गया. वहीं, ग्रामीणों ने अपने स्तर से आग बुझाया है. पीड़ित परिवारों का रो-रोकर बुरा हाल है.

बिहार के कई जिलों में आग की घटनाएं

बता दें कि आग की घटना बिहार के कई जिलों में इस महीने देखने को मिली. 25 फरवरी की रात मुंगेर में एक घर में भयंकर आग लग (Fire Due to Short Circuit in Munger) गई थी. आग लगने की वजह से घर में रखा सारा समान जलकर राख हो गया था. आग इतनी भीषण लग थी कि उसकी लपटें दूर से दिखाई दे रही थी. मामला हवेली खड़गपुर प्रखंड क्षेत्र के मुंडेरी पंचायत अंतर्गत वार्ड संख्या 13 मुजफ्फरगंज पासवान टोला (Fire Due to Short Circuit in Munger) का था. 

यह भी पढ़ें:Jharkhand Budget 2024: चंपई सोरेन सरकार का आज पेश होगा पहला और अंतिम बजट

इससे पहले 18 फरवरी, 2024 को कटिहार जिला के फलका थाना क्षेत्र के लक्ष्मीपुर लोहजर गांव में आग की घटना घटी थी. यहां एक घर से निकली चिंगारी से दो परिवारों का घर जलकर राख में तब्दील हो गया था. इस आग में पीड़ित परिवारों के रुपये, आभूषण, अनाज और कपड़े समेत पालतू पशुओं की भी मौत हो गई थी.  वहीं, 13 फरवरी, 2024 की रात अमदाबाद प्रखंड क्षेत्र के पारदीयरा कृति टोला में भीषण आगजनी की घटना सामने आई थी. यहां पर आग ने 18 परिवारों का 30 से अधिक घर को राख में तब्दील कर दिया था. आगजनी की घटना से ग्रामीणों में अफरा-तफरी मच गई थी.

रिपोर्ट: सोहन प्रमाणिक

Trending news