बोकारो: प्रशासन को कोविड के खिलाफ जंग में मिली मदद, वेदांता ने दिए 350 Oxygen Regulator
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar903346

बोकारो: प्रशासन को कोविड के खिलाफ जंग में मिली मदद, वेदांता ने दिए 350 Oxygen Regulator

Bokaro News: वेदांता इलेक्ट्रोस्टील के द्वारा बोकारो जिले के सिविल सर्जन को 350 पीस ऑक्सीजन रेगुलेटर सौंपा गया है.

 

वेदांता ने प्रशासन को दिए 350 ऑक्सीजन रेगुलेटर  (फाइल फोटो)

Bokaro: बोकारो में राज्य के दूसरे शहरों की तरह कोरोना का कहर जारी है. संक्रमण के मामले में भले ही बीते कुछ दिनों में कमी आई है लेकिन खतरा अब भी जस की तस बरकरार है. 
इधर, बोकारो जिला प्रशासन को जिले में ऑक्सीजन रेगुलेटर (Oxygen Regulator) की कमी होने की खबर मिली थी. इसके बाद प्रशासन ने अलर्ट होकर इस समस्या का समाधान कर लिया है. 

जानकारी के अनुसार, अब बोकारो में ऑक्सी रेगुलेटर की कमी नहीं होने दिया जाएगा. वेदांता इलेक्ट्रोस्टील (Vedanta Electrosteel) के द्वारा जिले के सिविल सर्जन को 350 पीस ऑक्सीजन रेगुलेटर सौंपा गया है.

बाजार में ऑक्सीजन रेगुलेटर की भारी किल्लत को देखते हुए वेदांता इलेक्ट्रोस्टील ने सहयोग करते हुए सीएसआर मद के तहत सदर अस्पताल को 350 ऑक्सीजन रेगुलेटर (Oxygen Regulator) की मदद पहुंचाई है.

इसकी पहली खेप सिविल सर्जन बोकारो डॉ अशोक कुमार पाठक के कार्यालय में सौंप दिया गया है. बोकारो के सिविल सर्जन अशोक कुमार पाठक ने इसके लिए वेदांता इलेक्ट्रोस्टील को आभार प्रकट किया है.

ये भी पढ़ें- कांग्रेस विधायक देंगे 46 एम्बुलेंस, डीजल-ड्राइवर-मेंटेनेंस का खर्च देगा कौन?

उन्होंने कहा है कि आज की तारीख में ऑक्सीजन प्राणवायु के रूप में लोगों की जिंदगी बचा रहा है. यह रेगुलेटर ऑक्सीजन सिलेंडर में उपयोग किया जाता है और इसके मिल जाने से रेगुलेटर की कमी दूर हो गई है.

गौरतलब है कि ऑक्सीजन सिलेंडर के लिए रेगुलेटर अहम हथियार है जिससे लोगों की जिंदगी बचाने के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण है. बीते दिनों जैसे ही बोकारो जिला प्रशासन को यह खबर मिली की स्वास्थ्य विभाग के सामने ऑक्सीजन रेगुलेटर की किल्लत हो गई है तो तुरंत प्रशासन ने वेदांता इलेक्ट्रोस्टील कंपनी से संपर्क कर मदद मांगी. इसके बाद सिविल सर्जन कार्यालय तो पर्याप्त मात्रा में रेगुलेटर पहुंचा जाना संभव हुआ. 

(इनपुट- मृत्युंजय मिश्रा)

Trending news