झारखंड सूखा राहत योजना में साइबर अपराधियों एंट्री, किसानों से की ठगी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1869762

झारखंड सूखा राहत योजना में साइबर अपराधियों एंट्री, किसानों से की ठगी

Jharkhand Crime: झारखंड सरकार की सूखा राहत योजना को साइबर अपराधियों ने अपना निशाना बनाया है. ठगों ने पहले खुद को ब्लॉक का प्रतिनिधि बताया फिर उनसे पैन कार्ड, आधार, बैंक डिटेल समेत कई कागजात लिए थे.

झारखंड सूखा राहत योजना में साइबर अपराधियों एंट्री, किसानों से की ठगी

धनबाद:Jharkhand Crime: झारखंड सरकार की सूखा राहत योजना का लाभ दिलाने के नाम पर 18 ग्रामीण किसानों को साइबर ठगों ने जाल में फंसाया और उनके खाते से संदिग्ध ट्रांजेक्शन किए. ठगी का अहसास होने के बाद ठगी में शामिल दो युवकों को ग्रामीणों ने पकड़ कर पहले तो पिटाई की उसके बाद स्थानीय गोविंदपुर थाने की पुलिस के हवाले कर दिया. पकड़े गए दोनों युवक में से एक निरसा जबकि दूसरा बागसुमा का रहने वाला है. बता दें कि झारखंड में बारिश कम होने के चलते सरकार किसानों को सूखा राहत योजना दे रही है. वहीं इस योजना पर भी अब साइबर अपराधियों ने अपनी नजर जमा ली है.

स्थानीय लोगों ने बताया कि कुछ दिन पहले गिविंदपुर प्रखंड के आसपास के ग्रामीण किसानों को सरकार की सूखा राहत योजना का लाभ दिलाने के नाम पर दो युवकों ने खुद को ब्लॉक का प्रतिनिधि बता कर उनसे पैन कार्ड, आधार, बैंक डिटेल समेत कई कागजात लिए थे. काफी समय बीतने के बाद भी योजना का लाभ नहीं दिया गया. जब उन्होंने बैंक जाकर इस संबंध में जानकारी ली तो उनके पता चला कि उन सब के नाम पर खुले बैंक अकाउंट से ट्रांजेक्शन हो रहा है जो की संदिग्ध ट्रांजेक्शन है.

तब ग्रामीणों को अपने ठगे जाने का अहसास हुआ. जिसके बाद उन्होंने स्थानीय थाने और साइबर थाने में पूरे मामले की शिकायत दर्ज कराई. बाद में ठगी के शिकार हुए किसानों ने दोनों साइबर ठगों को बुलाया और बंधक बनाकर पिटाई की उसके बाद पुलिस के हवाले कर दिया. पुलिस फिलहाल पूरे मामले में जांच की बात कह रही है और अभी इस मामले में कुछ भी कहने से बच रही है. 

इनपुट- नितेश मिश्रा

ये भी पढ़ें- Asia Cup 2023 Final Weather: एशिया कप के फाइनल पर छाए संकट के बादल, बारिश बढ़ा सकती है परेशानी

Trending news