सावधान! फर्जी CBI अधिकारी बनकर कर रहा था ठगी, पुलिस ने किया गिरफ्तार

Dumka News: झारखंड की दुमका पुलिस ने मसलिया थाना क्षेत्र के पाटनपुर गांव से एक ऐसे शख्स को गिरफ्तार किया है जो फर्जी सीबीआई ऑफिसर बनकर लोगों को लाखों का चूना लगा चुका है.  

सावधान! फर्जी CBI अधिकारी बनकर कर रहा था ठगी, पुलिस ने किया गिरफ्तार
फर्जी अधिकारी गिरफ्तार (फाइल फोटो)

Dumka: कोरोना काल में साइबर ठगों ने ठगी का तरीका बदल दिया है. साइबर ठग पहले बैंक अधिकारी बनकर आपको ठगी का शिकार बनाते थे, लेकिन जब लोग सावधान हो गए तो ठगों ने अब अपना तरीका बदल दिया है. 

झारखंड की दुमका पुलिस ने मसलिया थाना क्षेत्र के पाटनपुर गांव से एक ऐसे शख्स को गिरफ्तार किया है जो फर्जी सीबीआई ऑफिसर बनकर लोगों को लाखों का चूना लगा चुका है.

नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी
आरोपी मुन्ना डोम उर्फ एम के सिंह फर्जी सीबीआई ऑफिसर बनकर ठगी का काम कर रहा था. मुन्ना ने कई ग्रामीणों को नौकरी देने के नाम पर लगभग 1.50 लाख रुपए ले वसूल लिए, जिसकी शिकायत ग्रामीणों ने पुलिस को दी.

मुन्ना डोम उर्फ एम के सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया
जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने जांच टीम बनाई और मुन्ना डोम उर्फ एम के सिंह को गिरफ्तार कर लिया. आरोपी मुन्ना खुद को जामताड़ा के महिजम का रहने वाला बता रहा है. पुलिस ने आरोपी के पास से लोगो लगा एक स्कूटी, प्रेस आईडी कार्ड, आधार कार्ड, पैनकार्ड और एक मोबाइल बरामद किया है. पुलिस गिरफ्तार शख्स से पूछ ताछ कर रही है कि इसके साथ और कौन-कौन लोग ठगी में शामिल हैं जो सीबीआई फर्जी ऑफिसर बनकर लोगों को ठगने का काम कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें- शादी से पहले पिता से नाराज हो गए थे नीतीश कुमार, फिर फणीश्वरनाथ ने भेजा था अपनी बेटी से विवाह का प्रस्ताव

कई इलाकों में फैला है जाल
पुलिस निरीक्षक नवल कुमार सिंह के मुताबिक मुन्ना डोम उर्फ एम के सिंह अपनी स्कूटी पर पुलिस को लोगो लगाया है, जिसके चलते लोग इसे पुलिसकर्मी समझ लेते थे. मुन्ना दुमका के अलग-अलग इलाकों में लोगों को अपना शिकार बना चुका है. आरोपी ने पुलिस का रौब दिखाकर दुकानदारों से सामान ले लिया, तो कई लोगों को झांसा देकर पैसे भी वसूल लिए. मुन्ना की गिरफ्तारी के बाद कई क्षेत्र से लोगों ने ठगी की जानकारी दी और आरोपी के खिलाफ केस दर्ज किया गया.