Bokaro News: बोकारो के बरुआ घाट पर फ्री में लें वाटर पार्क का मजा, दूर-दूर से पहुंच रहे लोग
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2294290

Bokaro News: बोकारो के बरुआ घाट पर फ्री में लें वाटर पार्क का मजा, दूर-दूर से पहुंच रहे लोग

Bokaro Barua Ghat: बोकारो के बरुआ घाट पर दूर दूर से लोग गर्मी से निजात पाने के लिए आ रहे है. हर दिन यहां लोगों की भीड़ लगी रहती है.

बोकारो बरुआ घाट

बोकारो: झारखंड के बोकारो में प्रचंड गर्मी के चलते आम लोगों का जीवन अस्त व्यस्त है. आसमान से बरस रही तपिश से परेशान लोग पानी में डुबकी लगा कर ठंडक पाना चाहते हैं. लोग वाटर पार्क से लेकर कई पानी वाली जगहों पर परिवार के साथ हजारों रुपए खर्च कर राहत पाने जा रहे हैं. लेकिन बोकारो में एक ऐसी ही जगह है जहां कुछ खर्च किए बिना ही प्राकृतिक छटाओं और पानी से भरा हुआ वाटर पार्क का मजा आप ले सकते हैं. बोकारो का बरुआ घाट दामोदर नदी के मुहाने पर प्राकृतिक हरियाली की छटाओं के साथ शीतल झरने और पानी से लबालब है. यहां आप प्रकृति से जुड़ने के साथ-साथ वाटर पार्क का आनंद ले सकते हैं.

बोकारो इस्पात स्टेशन से तीन किलोमीटर की दूरी पर बरुआ घाट अपने प्राकृतिक बनावट को लेकर लोगों को जहां अपनी तरफ आकर्षित कर खूब लुभा रहा है, वहीं तपिश भरी गर्मी से निजात पाने को लेकर यहां हजारों की भीड़ उमड़ रही है. इसे लोग अब पर्यटन स्थल के रूप में भी देख रहे हैं. इस वक्त पारा 43 से 47 डिग्री के बीच है, जो लोगों को झुलसा रहा है. लोग गर्मी से निजात पाने के लिए तरह-तरह के उपाय कर रहे हैं. अगर आप तपिश भरी गर्मी से बेहाल हैं तो आप बोकारो के दामोदर नदी पर बरुआ घाट आइए. अपने शरीर के तपिश की गर्मी को शांत करें और बिना पैसा खर्च किए वाटर पार्क का मजा ले.

यूं तो बोकारो में वाटर पार्क भी खुल गया है, लेकिन वाटर पार्क का खर्च उठाना सभी के बस की बात नहीं है. इसलिए लोग बरुआ घाट आकर आनंद उठा रहे हैं. बरुआ घाट में बने इस प्राकृतिक दृश्य का आनंद लेने दूर-दूर से भी लोग पहुंच रहे हैं. हर रोज लगभग हजारों की भीड़ बरुआ घाट में उमड़ रही है और गर्मी से निजात पाने के लिए मौज मस्ती भी कर रहे हैं. यहां पर बोकारो, धनबाद, पुरुलिया, जमशेदपुर, रांची से भी लोग पहुंच रहे हैं. इस घाट के आसपास ग्रामीणों ने अपना रोजगार भी शुरू कर दिया है. खाने-पीने का सामान बेचकर अच्छी कमाई कर खुद स्वावलंबी बन रहे हैं.

इनपुट- आईएएनएस

ये भी पढ़ें- ‘नेताओं ने शिक्षा और रोजगार नहीं दिया’, प्रशांत किशोर ने गरीबी हटाने पर किया बड़ा दावा

Trending news