बोकारो: जारंगडीह के लोगों को प्यास बुझाने की समस्या! खराब हैंडपंप की कोई नहीं ले रहा सुध
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar904757

बोकारो: जारंगडीह के लोगों को प्यास बुझाने की समस्या! खराब हैंडपंप की कोई नहीं ले रहा सुध

Bokaro News: पांच महीने पूर्व ही बेरमो प्रखंड विकास पदाधिकारी को वार्ड सदस्य द्वारा लिखित शिकायत दी गई थी उसके बाद भी सुध लेने कोई अधिकारी नहीं आए.

 

खराब चापानल की कोई नहीं ले रहा सुध (सांकेतिक फोटो)

Bokaro: बोकारो जिला के बेरमो प्रखंड अंतर्गत सरकारी योजनाएं अधिकारियों की उपेक्षा के कारण धरातल पर नहीं उतर पा रहा है. यही वजह है कि कई योजनाओं का लाभ पंचायती स्तर लोगों को नहीं मिल पा रहा है.

उन्हीं योजनाओं में से एक पेयजल एवं स्वच्छता विभाग द्वारा बनाए गए सौर ऊर्जा द्वारा संचालित लघु जलापूर्ति योजना है. इसके अलावा, क्षेत्र में कई हैंडपंप भी बेकार पड़ा हुआ है. लगभग 4 लाख 70 हजार की लागत से जारंगडीह उत्तरी व दक्षिणी दोनों पंचायतों में लघु जलापूर्ति योजना बनाई गई थी जो चार दिन की चांदनी फिर अंधेरी रात बन कर रह गई है.

इतना ही नहीं पंचायतों में कई हैंडपंप है जो बेकार पड़ा हुआ है. खराब पड़े इन हैंडपंप व जमीन पर नहीं लागू किए जाने वाले  योजनाओं का कोई सुध लेने वाला सरकारी अधिकारी नहीं है.
जारंगडीह उत्तरी पंचायत के वार्ड सदस्य ललित रजक द्वारा बीते वर्ष दिसंबर महीने में लिखित शिकायत बेरमो प्रखंड विकास पदाधिकारी को किया था लेकिन 5 महीने के बीत जाने के बाद भी सरकारी अधिकारियों द्वारा कोई सकारात्मक कार्रवाई अब तक नहीं की गई है.

ये भी पढ़ें- BPSC Result को लेकर पप्पू का CM नीतीश पर तंज, कहा-20 लाख नौकरी देने वालों को देख सिर पीट लीजिए

ललित रजक बताते हैं कि अधिकारी को सूचना दिए जाने के बाद भी काम नहीं हो पाया है, ऐसे में सवाल है कि आखिर लोगों की समस्या के समाधान के लिए अब किसके पास जाया जाए. 
ग्रामीणों के बीच लघु जलापूर्ति योजना का लाभ नहीं प्राप्त होने व खराब हैंडपंप सही करने पर कार्रवाई नहीं होने से उन्हें पीने की पानी की समस्या तो है ही साथ ही प्रशासनिक अधिकारियों की उदासीनता पर भी उन्हें गुस्सा है. 

(इनपुट- मृत्युंजय मिश्रा)

Trending news