Jharkhand Crime: विवाहिता से दहेज के रूप में 5 लाख रुपए की मांग, रुपए नहीं मिलने पर जबरन पिलाया कीटनाशक
Advertisement

Jharkhand Crime: विवाहिता से दहेज के रूप में 5 लाख रुपए की मांग, रुपए नहीं मिलने पर जबरन पिलाया कीटनाशक

Jharkhand Crime: झारखंड के गिरिडीह में विवाहिता के साथ उसके ससुराल वालों के द्वारा जबरन दहेज के रूप में 5 लाख रुपये की मांग की गई.दहेज के रूप में 5 लाख रुपये नहीं देने पर उसे तलाक देने की धमकी दी गई और उससे जबरन मारपीट कर कीटनाशक भी पिला दिया गया. 

Jharkhand Crime: विवाहिता से दहेज के रूप में 5 लाख रुपए की मांग, रुपए नहीं मिलने पर जबरन पिलाया कीटनाशक

गिरिडीहः Jharkhand Crime: झारखंड के गिरिडीह के पचंबा थाना क्षेत्र के तेलोडीह की रहने वाली विवाहिता के साथ उसके ससुराल वालों के द्वारा जबरन दहेज के रूप में 5 लाख रुपये मांग किये जाने का मामला प्रकाश में आया है. दहेज के रूप में 5 लाख रुपये नहीं देने पर उसे तलाक देने की धमकी दी जा रही है. इतना ही नहीं बीती रात को उसके ससुराल वालों ने विवाहिता के साथ जबरन मारपीट कर उसे कीटनाशक भी पिला दिया. जिसके बाद पीड़िता को उसके परिजनों के द्वारा इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया गया है. जहां उसका इलाज चल रहा है. 

पीड़िता पचंबा थाना क्षेत्र के तेलोडीह की रहने वाली शाईना प्रवीन पति-मो. सद्दाम है. फिलहाल शाईना का इलाज सदर अस्पताल में चल रहा है. घटना के बाबत शाईना के पिता मो. सिकंदर ने बताया कि उन्होंने अपनी बेटी शाईना की शादी करीब डेढ़ वर्ष पूर्व तेलोडीह पेट्रोल पंप के समीप मो. अब्बास के पुत्र मो. सद्दाम के साथ की थी. शादी के वक्त उन्होंने अपने सामर्थ्य के अनुसार दहेज के रूप में सारा सामान दिया और धूमधाम के साथ अपनी पुत्री की शादी की. 

उन्होंने आगे बताया कि शादी के कुछ दिनों तक सब कुछ ठीक रहा, लेकिन इसके बाद अचानक शाईना के पति और ससुराल के अन्य सदस्य उसकी बेटी से 5 लाख रुपये दहेज के रूप में लाने की मांग करने लगे. इतना ही नहीं हर दिन उसके साथ मारपीट भी करने लगे. उन्होंने बताया कि बीती रात को उसके दामाद सद्दाम अंसारी ने फोन कर यह सूचना दी कि आपकी बेटी की तबीयत काफी खराब है और उसका इलाज सदर अस्पताल में चल रहा है. 

पिता ने आगे बताया कि बेटी की तबीयत खराब होने की बात सुनकर जब हम लोग सदर अस्पताल पहुंचे तो देखा कि उसकी बेटी शाईना परवीन बेहोशी की हालत में बेड पर पड़ी हुई थी और ससुराल वाले सभी लोग फरार थे. बेटी के होश आने के बाद जब उनसे बातचीत की गई तो शाईना ने बताया कि रविवार रात को खाना बनाने के दौरान उसकी ननद रूबी परवीन और सास कुरैशा खातून कहने लगी कि अपने पिता से 5 लाख रुपये मांग के लाकर दो, तभी तुम्हें इस घर में रहने देंगे अन्यथा तुम्हें हम लोग मार कर फेंक देंगे. 

इसी बात को लेकर दोनों में कहासुनी हो गई और फिर उन लोगों ने उसके साथ मारपीट की. उसके बाद इन दोनों ननद रूबी परवीन और सास कुरैशा खातून ने मिलकर जबरन उसे कीटनाशक दवा पिला दी. इधर पचंबा थाना पुलिस ने बताया कि आवेदन मिला है, आवेदन के आधार पर मामले की छानबीन की जा रही है.
इनपुट- मृणाल सिन्हा
यह भी पढ़ें- Jamui Love Jihad: श्रृंगार का सामान लेने गई नाबालिग लड़की दुकान से लापता, परिजनों ने जताई लव जिहाद की आशंका

Trending news