Jharkhand News: सड़क निर्माण कार्य का विवाद गहराया, विधायक की अध्यक्षता में हुई बैठक
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2272956

Jharkhand News: सड़क निर्माण कार्य का विवाद गहराया, विधायक की अध्यक्षता में हुई बैठक

Jharkhand News: शुक्रवार की रात को इसी मामले को लेकर दो पक्षों में विवाद हो गया था. पुल का निर्माण कार्य लगभग पूरा कर लिया गया है. सिर्फ एप्रोच सड़क निर्माण कार्य अधूरा है जिसे पूरा करने का काम किया जा रहा है. लेकिन स्थानीय निवासी सह भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष विनय शर्मा के द्वारा एप्रोच सड़क को दूसरी तरफ से बनाने की मांग की जा रही है और लगातार इसका विरोध किया जा रहा है. 

Jharkhand News: सड़क निर्माण कार्य का विवाद गहराया, विधायक की अध्यक्षता में हुई बैठक

गिरिडीह: बरगंडा पावर हाउस में पुराने पुल को तोड़कर बनाये गए नए पुल में एप्रोच सड़क निर्माण कार्य का मामला लगातार बढ़ता जा रहा है. बढ़ते विवाद को देखकर आज गिरिडीह विधायक सुदिव्य कुमार सोनू की अध्यक्षता में एक बैठक का आयोजन किया गया. इस बैठक में विधायक सुदिव्य कुमार सोनू के अलावे अंचलाधिकारी, नगर थाना पुलिस के अलावे कई अधिकारी व ग्रामीण शामिल हुए.

बता दें कि शुक्रवार की रात को इसी मामले को लेकर दो पक्षों में विवाद हो गया था. पुल का निर्माण कार्य लगभग पूरा कर लिया गया है. सिर्फ एप्रोच सड़क निर्माण कार्य अधूरा है जिसे पूरा करने का काम किया जा रहा है. लेकिन स्थानीय निवासी सह भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष विनय शर्मा के द्वारा एप्रोच सड़क को दूसरी तरफ से बनाने की मांग की जा रही है और लगातार इसका विरोध किया जा रहा है. शर्मा का कहना है कि पुल के बगल में मंदिर है और एप्रोच सड़क निर्माण होने के बाद सारा नाली का पानी मंदिर में घुस जाएगा. इसलिए एप्रोच सड़क को दूसरी और से बनाया जाय. लेकिन स्थानीय ग्रामीणों का कहना है कि पुल जैसा पुराना था उसी तरह रहेगा और एप्रोच सड़क भी उसी तरह बनेगा.

इसी विवाद को सुलझाने के लिए आज गिरिडीह के विधायक सुदिव्य सोनू की अध्यक्षता में एक बैठक का आयोजन किया गया और अंचलाधिकारी को सरकारी जमीन मापी करने का निर्देश दिया गया. इस दौरान विधायक सोनू ने बताया कि पुल का निर्माण कार्य पूरा हो गया है और 6 जून को इसका उद्घाटन भी किया जाएगा. बता दें कि यह पुल काफी पुराना था और जर्जर हो गया था. जिससे ग्रामीणों को आवागमन में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था. इसी को देखते हुए इस पुल का निर्माण कराया गया है. करीब 5.50 करोड़ की लागत से इस पुल का निर्माण हुआ है और अब इस पुल का उद्घाटन 6 तारीख को किया जाएगा.

इनपुट- मृणाल सिन्हा

ये भी पढ़िए- Lok Sabha Election 2024: बिहार लोकसभा चुनाव में कई नए चेहरों को मिली राजनीतिक पहचान

 

Trending news